इस नन्हें शूटर ने 20 राज्यों के खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए जीते 2 Gold Medal

Edited By Ekta, Updated: 29 Apr, 2018 12:10 PM

this young shooter won by defeating the players of 20 states 2 gold medal

महाराष्ट्र के शिरडी में आयोजित चौथी राष्ट्रीय एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में जिला मंडी के सार्थक लखनपाल ने अंडर 14 व अंडर 16 प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल .177 में 358 अंक प्राप्त करके 2 स्वर्ण पदक हासिल करके जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया...

मंडी (पुरुषोत्तम): महाराष्ट्र के शिरडी में आयोजित चौथी राष्ट्रीय एयर पिस्टल शूटिंग प्रतियोगिता में जिला मंडी के सार्थक लखनपाल ने अंडर 14 व अंडर 16 प्रतियोगिता की 10 मीटर एयर पिस्टल .177 में 358 अंक प्राप्त करके 2 स्वर्ण पदक हासिल करके जिला व प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता शिरडी की आत्मामलिक शूटिंग रेंज में करवाई गई। प्रतियोगिता में 20 राज्यों के निशानेबाजों ने भाग लिया। सार्थक ने इन खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए दो गोल्ड मैडल हासिल किए। लखनपाल मंडी के डी.ए.वी. सैंटेनरी पब्लिक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र और धर्मपुर क्षेत्र के बनेहरड़ी के एथलैटिक्स कोच अजय लखनपाल व वंदना शर्मा का बेटा है। सार्थक अपने ताया एस.एस.पी. हिमाचल पुलिस संजीव लखनपाल जो पंडोह स्थित बटालियन में तैनात हैं, उनको अपना आदर्श मानता है। 


सार्थक के इस उम्र में ही 2 स्वर्ण पदक जीतने पर परिजनों में खुशी की लहर है जबकि उसके जीत कर आने के बाद स्कूल की ओर से भी उसे सम्मानित किया गया है। सार्थक ने बताया कि उसका अगला लक्ष्य ऑल इंडिया इंटर स्कूल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त करना है। उल्लेखनीय है कि सार्थक के पिता अजय लखनपाल ने मंडी शहर में अपने मकान के ऊपर ही शूटिंग रेंज बना रखी है व खुद उसे शूटिंग की बारीकियां समझाते हैं। सार्थक मेहनत करके आने वाले दिनों में देश का प्रतिनिधित्व करना चाहता है व देश के लिए पदक लाना चाहता है। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!