शिमला जल संकट में पंजाबी महिला ड्राइवर बनी मिसाल

Edited By Ekta, Updated: 08 Jun, 2018 02:04 PM

this woman driver of punjab imitated in shimla

राजधानी में पानी संकट को दूर करने के लिए पंजाब की एक महिला टैंकर ड्राइवर जसबीर कौर इन दिनों काफी चर्चा में है। वह अपने पति लक्खा सिंह के साथ टैंकर चलाकर शिमला में लोगों की प्यास बुझा रही है। दरअसल शहरवासियों को अभी भी पूरी तरह से पानी नहीं मिल रहा...

शिमला: राजधानी में पानी संकट को दूर करने के लिए पंजाब की एक महिला टैंकर ड्राइवर जसबीर कौर इन दिनों काफी चर्चा में है। वह अपने पति लक्खा सिंह के साथ टैंकर चलाकर शिमला में लोगों की प्यास बुझा रही है। दरअसल शहरवासियों को अभी भी पूरी तरह से पानी नहीं मिल रहा है। शिमला में लोगों की सहायता के लिए कई स्वयंसेवी संस्थाएं आगे आई हैं जो टैंकर्स से पानी सप्लाई कर इनकी प्यास बुझा रही हैं। इन टैंकर्स में एक महिला ड्राइवर भी है जो शिमला की प्यास बुझा रही है। 
PunjabKesari

पंजाब की रहने वाली है जसबीर
महिला ड्राइवर जसबीर पंजाब के संगरूर जिला की रहने वाली है। वह अपने पति लक्खा सिंह के साथ शिमला में पानी का टैंकर चला रही है। वह हर रोज 16 घंटे ड्राइविंग कर 25000 लीटर पानी सतलुज से गुम्मा पहुंचा रही है। हालांकि उसको मैदानी इलाकों में भी गाड़ी चलाना आता है। वे पहाड़ों के घुमावदार सड़कों पर भी बेझिझक होकर पानी का टैंकर दौड़ा रही है। 


ड्राइविंग करते हो चुके हैं 3 महीने  
जसबीर 35 साल की है और उन्हें ड्राइविंग करते हुए तीन महीने हो चुके हैं। उनके पास ड्राइविंग का हेवी मोटर व्हीकल लाइसेंस भी है। देशभर में जहां बहुत महिलाएं ट्रक, बस या टैंकर जैसे भारी वाहन चलाने में झिझक महसूस करती हैं और इसे केवल पुरुषों का पेशा समझती है। उल्लेखनीय है कि शिमला में पानी संकट के चलते शहर में सप्लाई टैंकर्स के जरिए की जा रही है। सतलुज से भी गुम्मा स्त्रोत में पानी टैंकर्स के जरिए पहुंचाया जा रहा है। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!