यहां बहती खड्ड में चारपाई पर सड़क तक पहुंचाए जा रहे मरीज

Edited By Vijay, Updated: 30 Aug, 2019 08:20 PM

this village not get road facility

सुंदरनगर उपमंडल के डैहर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरोटी के गांव कटैहण के बाशिंदे इस आधुनिक युग में सड़क सुविधा से महरूम हैं। आलम यह है कि गांव में रहने वाले बुजुर्गों व बच्चों को बीमार होने पर बहती खड्ड में चारपाई के ऊपर उठाकर लगभग एक किलोमीटर पैदल...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर उपमंडल के डैहर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बरोटी के गांव कटैहण के बाशिंदे इस आधुनिक युग में सड़क सुविधा से महरूम हैं। आलम यह है कि गांव में रहने वाले बुजुर्गों व बच्चों को बीमार होने पर बहती खड्ड में चारपाई के ऊपर उठाकर लगभग एक किलोमीटर पैदल चलकर पक्की सड़क तक पहुंचाया जाता है। कटैहण गांव के निवासी रामलाल, मुंशी राम, सतबीर सिंह, निशा, विरेंद्र, हरिमन, श्याम और प्रभु ने बताया कि कि डैहर-भंतेहड़-बरोटी-कटैहण कच्चे सड़क मार्ग का निर्माण उन्होंने अपने खर्चे पर लगभग 15 वर्ष पहले किया था।

बरसात के मौसम में पूरे ऊफान पर होती है खड्ड

इस सड़क मार्ग पर बरोटी स्कूल तक ही टारिंग की गई थी और उससे आगे कटैहण गांव तक गड्ढों व बड़े-बड़े पथरों से भरी कच्ची सड़क है। कटैहण गांव से पीछे इस सड़क पर मणी खड्ड है जो बरसात के मौसम में पूरे ऊफान पर होती है। इस कारण स्थानीय लोगों को कई वर्षों से मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। इस बारे कई बार पीडब्ल्यूडी को भी शिकायत की गई है लेकिन मौके पर हालत दयनीय है।

बच्चों को जान जोखिम में डालकर करनी पड़ती है खड्ड पार

उन्होंने कहा कि सड़क मार्ग की दयनीय के चलते गांव के बच्चों को बरोटी स्कूल जाने के लिए समस्या का सामना करना पड़ता है और जान जोखिम में डालकर बरसात के मौसम में उफनती हुई मणी खड्ड पार करनी पड़ती है। स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर जल्द ही इस सड़क मार्ग को दुरुस्त करने का कार्य शुरू नहीं किया गया तो ग्रामीण आंदोलन की राह अपनाने के लिए विवश हो जाएंगे।

क्या बोले पीडब्ल्यूडी के अधिकारी

पीडब्ल्यूडी सुंदरनगर के एसडीओ हितेष कुमार ने बताया कि डैहर-भंतेहड़-बरोटी-कटैहण सड़क मार्ग पीडब्ल्यूडी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है। इस मार्ग को स्थानीय लोगों द्वारा पंचायत लेवल पर बनाया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!