बिना हेलमेट भुगतनी पड़ेगी यह सजा, पुलिस का नया 'स्टार्टअप'

Edited By Ekta, Updated: 10 May, 2018 04:38 PM

this sentence will not suffer without helmet

बिना हेलमेट घर से निकलने वालों की अब खैर नहीं है। यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए एसपी दिवाकर शर्मा ने नई मुहीम शुरू की है। इस नई मुहिम के तहत पुलिस कर्मी बिना हेलमेट वाहन चला रहे दोपहिया वाहन का नंबरी चालान करेंगे। चालान वाहन चालक के सीधे घर...

ऊना (अमित): बिना हेलमेट घर से निकलने वालों की अब खैर नहीं है। यातायात नियमों की पालना करवाने के लिए एसपी दिवाकर शर्मा ने नई मुहीम शुरू की है। 
इस नई मुहिम के तहत पुलिस कर्मी बिना हेलमेट वाहन चला रहे दोपहिया वाहन का नंबरी चालान करेंगे। चालान वाहन चालक के सीधे घर भेज दिए जाएंगे। इसके लिए ऊना शहर में मुख्य चौक पर पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा, जो बिना हेलमेट वाहन चलाने वालों पर नजर रखेंगे। इसके अलावा शहर में लगे सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ली जाएगी। 


सीसीटीवी में कैद होने वाले बिना हेलमेट के चालकों का भी नंबरी चालान किया जाएगा। वहीं आमजन भी बिना हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने वाले की फोटो भेजते हैं तो भी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एसपी ने WHATSAPP नंबर भी जारी किए हैं। जिसमें एसपी ऊना के नंबर 7018995900, एएसपी 7018995901, डीएसपी 7018995902 पर पर फोटो भेज सकते हैं। 


एएसपी अमित शर्मा ने बताया कि प्रथम चरण में इस अभियान को ऊना और मैहतपुर में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लागू किया जा रहा है और एक महीने के भीतर ही इस अभियान को जिलाभर में शुरू कर दिया जाएगा। हेलमेट के साथ-साथ पुलिस ने शहर में बेतरतीब वाहन खड़े करने वालो के विरुद्ध भी अभियान को गति दे दी है। इस अभियान के तहत भी लोग अपने आसपास येलो लाइन के बाहर खड़े वाहनों की फोटो भी भेज सकते है जिसके आधार पर उनके भी नंबरी चालान किए जाएंगे। 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!