18 सालों से पैदल यात्रा कर रहा यह शख्स, पढ़िए क्या है मकसद

Edited By Ekta, Updated: 13 Apr, 2018 11:40 AM

this man traveling on foot for 18 years

आज हम आपको ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जोकि लगातार 18 सालों से पैदल यात्रा कर रहा है। विश्व शांति और भाईचारे के लिए यह भ्रमण कर रहा है, ताकि देश में भाईचारा और शांति बनी रही। पंडित शंकर सिंह जी महाराज उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले...

बिलासपुर (मुकेश): आज हम आपको ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जोकि लगातार 18 सालों से पैदल यात्रा कर रहा है। विश्व शांति और भाईचारे के लिए यह भ्रमण कर रहा है, ताकि देश में भाईचारा और शांति बनी रही। पंडित शंकर सिंह जी महाराज उत्तर प्रदेश के वाराणसी के रहने वाले हैं। 
PunjabKesari

पंडित शंकर जब माता नैना देवी में पहुंचे तो उनके गले में पट्टी डाली हुई थी जिस पर लिखा हुआ था वाराणसी से लेकर नैना देवी, मां वैष्णो देवी तक पैदल यात्रा के दर्शनों के उपरांत जब पत्रकारों ने उनसे पूछा तो उन्होंने बताया कि वह 18 सालों से लगातार पैदल भ्रमण कर रहे हैं। हालांकि पिछले 6 महीने से उन्होंने वाराणसी से पैदल यात्रा शुरू की है। 
PunjabKesari

उन्हें नैना देवी तक पहुंचने के लिए पूरे 6 महीने का समय लगा है। वह 15 से 20 किलोमीटर यात्रा रोज करते हैं और जगह-जगह पर पड़ाव स्थल पर रुक जाते हैं। उनका कहना है कि विश्व शांति और भाईचारे की भावना बनी रहे। वह पैदल भ्रमण करके लोगों को जागरुक करते हैं। हालांकि मंदिर न्यास की तरफ से पंडित शंकर को माता की चुनरी और प्रसाद भेंट किया गया। प्रसाद लेने के बाद बाबा जी फिर से अपने अगले गंतव्य की तरफ बढ़ते नजर आए।  
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!