सिरमौर प्रशासन की नई पहल, पालकी में बैठकर Polling Booth तक पहुंचेंगे ये VIP Voters (Video)

Edited By Vijay, Updated: 13 Apr, 2019 04:31 PM

दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए सिरमौर जिला प्रशासन विशेष प्रबंध करने जा रहा है। जिला के दुर्गम इलाकों में दिव्यांग मतदाताओं को पालकी पर बिठाकर सम्मानपूर्वक बूथ तक पहुंचाया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ललित जैन ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के...

नाहन (सतीश): दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए सिरमौर जिला प्रशासन विशेष प्रबंध करने जा रहा है। जिला के दुर्गम इलाकों में दिव्यांग मतदाताओं को पालकी पर बिठाकर सम्मानपूर्वक बूथ तक पहुंचाया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ललित जैन ने बताया कि दिव्यांग मतदाताओं के लिए पालकी, व्हील चेयर और वाहनों के विशेष प्रबंध किए गए हैं ताकि हर दिव्यांग मतदाता आसानी से मतदान बूथ तक पहुंच कर अपने वोट का इस्तेमाल कर सके। उन्होंने कहा कि हर दिव्यांग मतदाता उनके लिए वी.आई.पी. है।
PunjabKesari, Voter Survey Image

मतदान केंद्रों पर नियुक्त होंगे एन.एस.एस. और एन.सी.सी. कैडेट्स

दिव्यांग मतदाताओं की पहचान के लिए बाकायदा जिला निर्वाचन अधिकारी के आदेशों पर सर्वे किए जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दिव्यांगों की सुविधा के लिए मतदान केंद्र पर बाकायदा एन.एस.एस. और एन.सी.सी. कैडेट्स के सीनियर छात्रों की ड्यूटी लगाई जाएगी ताकि उन्हें किसी तरह की परेशानी झेलनी पड़े। दिव्यांग मतदाताओं के लिए जो पहल सिरमौर जिला प्रशासन द्वारा की जा रही है वह काबिलेतारीफ है प्रशासन का उद्देश्य है कि हर मतदाता अपने मत का इस्तेमाल करे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!