डेढ़ माह बाद हिमाचल को सूखे से मिली राहत, शिमला सहित इन जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी (Video)

Edited By Punjab Kesari, Updated: 23 Jan, 2018 05:21 PM

आखिरकार डेढ़ महीने के बाद हिमाचल प्रदेश को सूखे जैसे हालात से राहत मिल गई है। मंगलवार को प्रदेश में बारिश देखने को मिली। काफी दिनों से मौसम की बेरुखी झेल रहे किसानों को थोड़ी ही सूखे से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुमान अभी प्रदेश के कई जिलों में...

शिमला: आखिरकार डेढ़ महीने के बाद हिमाचल प्रदेश को सूखे जैसे हालात से राहत मिल गई है। मंगलवार को प्रदेश में बारिश देखने को मिली। काफी दिनों से मौसम की बेरुखी झेल रहे किसानों को थोड़ी ही सूखे से राहत मिली है।
PunjabKesari

मौसम विभाग के अनुमान अभी प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश और बर्फ गिरी है, लेकिन इससे किसान और बागवानों को राहत मिली है। शिमला, कुफरी और नारकंडा में हल्की बर्फ गिर रही है। इसके अलावा, कांगड़ा और चंबा में भी बारिश होने की खबर है। 
PunjabKesari

सूत्रों के अनुसार 23 और 24 जनवरी को प्रदेश भर में बारिश-बर्फबारी होगी। कांगड़ा, मंडी, बिलासपुर और चंबा में मंगलवार दोपहर के बाद जमकर बारिश हुई। वहीं दूसरी ओर धौलाधार -पीर पंजाल, डलहौज़ी, कालाटोप, जमुहार, भरमौर, कुगति की पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है। सिरमौर जिला के ऊपरी इलाकों में भी सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई है। लंबे इंतजार के बाद आखिर लोगों ने राहत की सांस ली है। हरिपुरधार में दोपहर बाद बर्फबारी शुरू हुई, जिसके बाद क्षेत्र के लोगों के चेहरे खुशी से जाग उठे। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस यह बर्फबारी जहां फसलों के लिए वरदान साबित होगी। वहीं प्राकृतिक जल स्रोतों से गर्मियों में पानी भी मिल पाएगा। 
PunjabKesari

मौसम की बदली करवट से धर्मशाला में पहुंचने वाले पर्यटकों के चेहरे भी खिल उठे हैं। सोमवार को शिमला में अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, सुंदरनगर में 20.1, भुंतर में 21.0, कल्पा में 14.2, धर्मधाला में 16.8, ऊना में 22.6, नाहन में 18.9, केलांग में 9.4, सोलन में 19.2, मनाली में 15.4, कांगड़ा में 20.5, मंडी में 22.1, बिलासपुर 17.6, हमीरपुर में 17, चंबा में 19.7 और डल्हौज़ी में 11.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। 


एक माह से ज्यादा समय से नहीं हुई बारिश-बर्फबारी 
उल्लेखनीय है कि राज्य में एक माह से ज्यादा समय से बारिश-बर्फबारी नहीं हुई है। हालांकि राज्य के कुछ पर्वतीय इलाकों में 11 दिसंबर को हिमपात हुआ था। राजधानी शिमला के लोग जहां इस सीजन की पहली बर्फबारी का दीदार करने के लिए तरस रहे थे, वहीं पर्यटक भी यहां बर्फबारी न होने के चलते निराश थे। 
PunjabKesari
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!