सड़क व स्वास्थ्य सुविधा को तरस रहा यह गांव, पढ़ें पूरी खबर

Edited By kirti, Updated: 12 Aug, 2018 03:25 PM

the village craving for road and health facilities

चुवाड़ी क्षेत्र की ग्राम पंचायत बनेट का प्रियुंगल गांव आज भी सड़क व स्वास्थ्य सुविधा को तरस रहा है। इस गांव में वर्षों पहले एक प्राथमिक स्कूल खोला गया था और पांचवीं कक्षा के उपरांत छोटे बच्चों को अपनी माध्यमिक व उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए रोजाना...

चुवाड़ी : चुवाड़ी क्षेत्र की ग्राम पंचायत बनेट का प्रियुंगल गांव आज भी सड़क व स्वास्थ्य सुविधा को तरस रहा है। इस गांव में वर्षों पहले एक प्राथमिक स्कूल खोला गया था और पांचवीं कक्षा के उपरांत छोटे बच्चों को अपनी माध्यमिक व उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए रोजाना लगभग 10 किलोमीटर का पैदल सफर तय करने के लिए मजबूर होना पड़ता है। यही नहीं चढ़ाईनुमा पैदल रास्ते की हालत भी इस कदर खस्ता है कि उस पर चलना-फिरना मुश्किल हो जाता है। लोगों कर्म चंद, परस राम, काहन सिंह, विक्रम, भगत राम, प्रताप व लाल चंद का कहना है कि वे यातायात योग्य सड़क की मांग पत्राचार के माध्यम से पिछले कई वर्षों से उठा रहे हैं परंतु अभी तक सरकार द्वारा इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 

वन विभाग द्वारा वर्षों पहले आने-जाने के लिए जंगल के बीचोंबीच पैदलनुमा रास्ते का निर्माण किया गया था वह भी अब जीर्ण-क्षीर्ण अवस्था में पहुंच चुका है। सड़क मार्ग नहीं होने के कारण स्कूल जाते छोटे बच्चों के अलावा बीमार व वृद्ध अपने इलाज के लिए इस पगडंडीनुमा सड़क पर चलते हुए चुवाड़ी पहुंचते हैं परंतु घर वापस आते समय चढ़ाईनुमा रास्ते के कारण बीमार व्यक्ति को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। कई बार आपातकाल आदि की स्थिति पैदा हो जाने पर कई मरीजों को पीठ पर उठाकर बनेट तक पहुंचने की व्यवस्था करनी पड़ती है। लोगों ने पुन: सरकार से मांग की है कि उनकी इस समस्या को ध्यान में रखते हुए शीघ्र प्रियुंगल गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाए ताकि उन्हें दिक्कतों का सामना न करना पड़े। 
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!