सो रहा था परिवार, रात को घर में घुस गया तेंदुआ

Edited By prashant sharma, Updated: 12 Feb, 2021 01:02 PM

the family was sleeping the leopard entered the house at night

जिला सिरमौर के वन विभाग की जमटा रेंज के अतंर्गत आने वाली धगेड़ा बीट के मधोली गांव में रात के समय एक तेंदुआ अचानक घर में जा घुसा। गनीमत यह रही कि तेंदुए ने रात को सोए सतपाल व उसके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया।

नाहन : जिला सिरमौर के वन विभाग की जमटा रेंज के अतंर्गत आने वाली धगेड़ा बीट के मधोली गांव में रात के समय एक तेंदुआ अचानक घर में जा घुसा। गनीमत यह रही कि तेंदुए ने रात को सोए सतपाल व उसके परिवार को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। लेकिन, जैसे ही रात को कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनाई दी। सतपाल ने देखा कि तेंदुआ उसके घर में घुसा है। इसी बीच तेंदुए की पूंछ से अचानक दरवाजा बंद हो गया। जिस कमरे में तेंदुआ घुसा, वहां सतपाल के परिवार का कोई सदस्य नहीं सोया था। 

लिहाजा, सतपाल ने उसका दरवाजा बाहर से लॉक कर दिया। इसके बाद रातभर परिवार चैन की नींद नहीं सो पाया। सुबह होने पर वन विभाग को तेंदुए के घर में घुसने की जानकारी दी गई। इसके बाद डीएफओ सौरव व आरओ सुरेंद्र शर्मा मौके पर पहुंचे। साथ ही वन्य प्राणी विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। टीम के मौके पर पहुंचने के बाद ट्रैंकूलाइजर गन से तेंदुए को बेहोश कर रेस्क्यू किया गया। तब जाकर ग्रामीणों की जान में जान आई। इसके बाद तेंदुए को पिंजरे में बंद कर सिंबलबाड़ा सेंचुरी में छोड़ दिया। उधर, आरओ सुरेंद्र शर्मा ने तेंदुए को रेस्क्यू किए जाने की पुष्टि की है।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!