इस ऐतिहासिक धरोहर का वजूद खतरे में, नगर परिषद बना मूकदर्शक

Edited By kirti, Updated: 31 Mar, 2019 10:46 AM

the existence of this historical heritage is in danger

नाहन शहर में कुछ वर्षों पहले ऐतिहासिक पक्का तालाब परिसर का सौंदर्यकरण किया गया। जिसका मकसद यह था कि यहां आकर सीनियर सिटीजन और शहर के अन्य लोग तालाब किनारे बैठ कर आराम फरमा सके। तालाब के चारों तरफ पेड़ भी लगा दिए गए ताकि यहां ठंडी-ठंडी हवाओं का भी...

नाहन(सतीश) : नाहन शहर में कुछ वर्षों पहले ऐतिहासिक पक्का तालाब परिसर का सौंदर्यकरण किया गया। जिसका मकसद यह था कि यहां आकर सीनियर सिटीजन और शहर के अन्य लोग तालाब किनारे बैठ कर आराम फरमा सके। तालाब के चारों तरफ पेड़ भी लगा दिए गए ताकि यहां ठंडी-ठंडी हवाओं का भी लुत्फ उठा सके। मगर अब आलम यह है कि यह पूरी जगह पार्किंग स्थल में तब्दील हो गई है। लोगों की सुविधा के लिए जो यहां बेंचीज लगा दिए गए थे।

वह अब यहां से हटाए गए हैं और यहां गाड़ियां खड़ी की गई है यही नहीं गाड़ियां खड़ी करने से यह जगह धस रही है जिससे इस ऐतिहासिक धरोहर का वजूद खतरे में है। नगर परिषद ने यहां औपचारिकताएं पूरी करने के लिए नो पार्किंग का बोर्ड तो जरूर लगाया है मगर हैरानी इस बात की है कि यहां नगर परिषद की गाड़ियां भी खड़ी रहती है ऐसे में जब खुद ही नगर परिषद नियमों की धज्जियां उड़ा रही है तो दूसरे लोगों को कैसे अवैध पार्किंग करने से रोका जा सकता है। वहीं स्थानीय लोग इस पर आपत्ति जता रहे है लोगों का कहना है कि गाड़ियां खड़ी होने के कारण या नहीं बैठा जा सकता और यह स्थल पूरी तरह से पार्किंग में तब्दील हो गया है।

पिछले कुछ समय से यहां इस तरह की तस्वीर पेश आ रही है। बताया जा रहा है कि परिसर में प्रभावशाली लोगों द्वारा गाड़ियां खड़ी की जाती है। यही कारण है कि नगर परिषद भी कार्रवाई करने से गुरेज करती है। मगर कहीं ना कहीं नगर परिषद की लापरवाही के चलते यह धरोहर अनदेखी का शिकार हो रही है।




 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!