Technical University ने जारी किया विभिन्न कोर्सों का काऊंसलिंग शैड्यूल, पढ़ें एक क्लिक पर

Edited By Vijay, Updated: 20 Jun, 2018 09:29 PM

technical university issued various courses counseling schedule

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर द्वारा प्रवेश परीक्षा के बाद विभिन्न कोर्सों के लिए काऊंसलिंग की तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग प्रक्रिया विश्वविद्यालय द्वारा हमीरपुर में आयोजित की जाएगी।

हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर द्वारा प्रवेश परीक्षा के बाद विभिन्न कोर्सों के लिए काऊंसलिंग की तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग प्रक्रिया विश्वविद्यालय द्वारा हमीरपुर में आयोजित की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय की वैबसाइट पर देख सकते हैं। विभिन्न विषयों की काऊंसलिंग तिथियां इस प्रकार हैं :


बी.फार्मेसी व बी.फार्मेसी (आयुर्वेदा)
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 25 जून है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 26 जून तक भेजा जा सकता है, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 27 जून तय की गई है। एस.सी., एस.टी. व ओ.बी.सी. की सब रिजर्व श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 5 जुलाई को होना तय है जबकि सामान्य वर्ग के सब रिजर्व श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 6 जुलाई को होनी तय की गई है। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 9 जुलाई है व उसके बाद 10 जुलाई को वि.वि. बची हुई सीटों को घोषित कर देगा व 12 और 13 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी। 


बी.फार्मेसी (लेटरल एंट्री)
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 21 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 23 जुलाई तक भेजा जा सकता है, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 25 जुलाई तय की गई है। एस.सी., एस.टी. व ओ.बी.सी. की सब रिजर्व श्रेणी व सामान्य वर्ग के सब-रिजर्व श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 28 जुलाई को होना तय किया गया है।


बी.टैक.
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 25 जून है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 26 जून तक भेजा जा सकता है, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 27 जून तय की गई है। जे.ई.ई. मेन के आधार पर दाखिला लेने के लिए एस.सी. व एस.टी. की सब-रिजर्व श्रेणी की पहली काऊंसलिंग 2 जुलाई को रखी गई है जबकि सामान्य वर्ग व ओ.बी.सी. श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग तिथि 3 जुलाई तय की गई है। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 6 जुलाई है व उसे बाद 7 जुलाई को वि.वि. बची हुई सीटों को घोषित कर देगा व 16, 17 तथा 18 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी। इसके साथ ही एच.पी-सेट के जरिए दाखिला लेने के लिए एस.सी. व एस.टी. की सब-रिजर्व श्रेणी की पहली काऊंसलिंग 9 जुलाई को रखी गई है जबकि सामान्य वर्ग व ओ.बी.सी. श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग तिथि 10 जुलाई तय की गई है। काऊंसङ्क्षलग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 13 जुलाई है व उसे बाद 16 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा व 21, 23 तथा 25 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी। 


बी.टैक. (लेटरल एंट्री)
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेजा सकता है, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। एस.सी., एस.टी. व ओ.बी.सी. की सब रिजर्व श्रेणी व सामान्य वर्ग की सब-रिजर्व श्रेणी के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग क्रमश: 25 व 26 जुलाई को होना तय किया गया है।


एम.टैक.
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेजा जा सकता है, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। इसके साथ ही गेट के आधार पर अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग की आखिरी तिथि 18 जुलाई तय की गई है जबकि एच.पी-सेट के आधार पर काऊंसलिंग तिथि भी 18 जुलाई ही तय की गई है। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 20 जुलाई है व उसे बाद 21 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा तथा 25 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी।


एम.फार्मा.
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। इसके साथ ही जी.पी.ए.टी. के आधार पर सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग की आखिरी तिथि 20 जुलाई तय की गई है जबकि एच.पी-सेट के आधार पर सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग तिथि भी 20 जुलाई ही तय की गई है। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 23 जुलाई है व उसके बाद 24 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा तथा 27 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी।


एम.बी.ए.
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। इसके साथ ही सी.ए.टी., एम.ए.टी., सी.एम.ए.टी. के आधार पर सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग की तिथि 16 जुलाई तय की गई है। काऊंसङ्क्षलग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 18 जुलाई है व उसके बाद 19 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा। इसके बाद एच.पी.-सेट के आधार रिजर्व वर्ग की काऊंसलिंग 23 जुलाई व अनारक्षित वर्ग की काऊंसलिंग 24 जुलाई को होना निश्चित की गई है। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 26 जुलाई है व उसके बाद 27 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा।


एम.सी.ए.
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। इसके साथ ही एच.पी.-सेट के आधार पर रिजर्व वर्ग के सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 18 जुलाई को होगी जबकि अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 19 जुलाई को होगी। काऊंसलिंग के बाद चयनित कालेजों में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 21 जुलाई है व उसके बाद 23 जुलाई को वि.वि. बची सीटों को घोषित कर देगा व 24 जुलाई को अगले चरण की काऊंसङ्क्षलग की जाएगी।


एम.सी.ए. (लेटरल एंट्री)
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 14 जुलाई तय की गई है। सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 30 जुलाई को तय की गई है।


बी.आर्किटैक्चर
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 25 जून है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 26 जून तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 27 जून तय की गई है। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 6 जुलाई को व अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 7 जुलाई को होनी निश्चित की गई है। चयनित कालेज में रजिस्ट्रेशन करवाने की आखिरी तिथि 10 जुलाई व उसके बाद 11 जुलाई को वि.वि. बची सीटों की घोषणा कर देगा व दूसरे चरण में सभी अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 13 जुलाई को की जाएगी।


बी.एससी. (एच.एम.सी.टी.)
इसमें दाखिला लेने के लिए ऑनलाइन फार्म भरने की आखिरी तिथि 11 जुलाई है जबकि आवेदन फार्म की हार्ड कॉपी को ई-मेल के जरिए 12 जुलाई तक भेज सकते हैं, साथ ही दस्तावेजों की जांच की आखिरी तिथि 13 जुलाई तय की गई है। इसके साथ ही आरक्षित वर्ग के अभ्यथियों की काऊंसलिंग 19 जुलाई को की जाएगी व अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की काऊंसलिंग 20 जुलाई को की जाएगी। चयनित कालेज में रजिस्ट्रेशन करवाने की अंतिम तारीख 23 जुलाई है जबकि 24 जुलाई को वि.वि. बची सीटों की घोषणा कर देगा, जिसके बाद 25 व 26 जुलाई को अगले चरण की काऊंसलिंग की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!