टैक्सी चालकों ने की निजी टैक्सियों पर कार्रवाई की मांग

Edited By Ekta, Updated: 23 May, 2018 02:32 PM

taxi drivers ask for action on private taxis

देवभूमि टैक्सी ऑप्रेटर यूनियन बरठीं व भराड़ी की बैठक ऑल हिमाचल कमर्शियल व्हीकल एक्शन कमेटी के महासचिव एम.एस. ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें दोनों यूनियनों के ऑप्रेटरों ने भाग लिया। बैठक में उन्होंने सरकार व प्रशासन से टैक्सी के रूप में चल...

बरठीं: देवभूमि टैक्सी ऑप्रेटर यूनियन बरठीं व भराड़ी की बैठक ऑल हिमाचल कमर्शियल व्हीकल एक्शन कमेटी के महासचिव एम.एस. ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें दोनों यूनियनों के ऑप्रेटरों ने भाग लिया। बैठक में उन्होंने सरकार व प्रशासन से टैक्सी के रूप में चल रहे निजी वाहनों पर रोक लगाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अधिकतर प्रशासन के ढुलमुल रवैये के कारण प्राइवेट वाहन टैक्सी के रूप में चल कर जहां खुद मोटी कमाई कर रहे हैं, वहीं सरकार को लाखों रुपए का चूना भी लगाया जा रहा है लेकिन सब कुछ जानते हुए भी वह अनभिज्ञ बने हुए हैं। 


उन्होंने कहा कि जहां चालक सालाना हजारों रुपए सरकार को टैक्स देकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हैं, वहीं उनको प्रशासन की ओर से भी ज्यादा तंग किया जाता है। दूसरी तरफ जहां टैक्स की चोरी कर प्राइवेट वाहन सड़कों पर दौड़ कर सवारियों को ढोने का कार्य कर रहे हैं, उन पर प्रशासन कोई भी कार्रवाई करने में असमर्थ साबित हो रहा है, जिसके कारण टैक्सी चालकों को बैंक की किस्तों सहित टैक्सों की अदायगी व घर परिवार का पालन-पोषण करना भी बड़ी चुनौती बन चुका है। डी.एस.पी. घुमारवीं राजेंद्र कुमार जसवाल ने बताया कि टैक्सी के रूप में चल रहे निजी वाहन चालकों पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 24 मई के बाद मौके का निरीक्षण कर टैक्सी स्टैंड के लिए जगह मुहैया करवा कर नो-पार्किंग जोन बना दिए जाएंगे।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!