कांग्रेस की लड़ाई की चिंता छोड़कर अपना कुनबा संभालें CM : अग्रिहोत्री

Edited By kirti, Updated: 20 Jan, 2019 07:33 PM

take care of your fight for congress s fight

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केवल भाषणों व आश्वासनों के मुख्यमंत्री हैं। वह एक साल के कार्यकाल में किसी एक भी मंच से अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने नहीं रख पाए हैं। यह बात यहां जारी बयान में नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने ऊना में जारी बयान में...

ऊना (सुरेन्द्र): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर केवल भाषणों व आश्वासनों के मुख्यमंत्री हैं। वह एक साल के कार्यकाल में किसी एक भी मंच से अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने नहीं रख पाए हैं। यह बात यहां जारी बयान में नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने ऊना में जारी बयान में कही। उन्होंने ने कहा कि बजट में जिन 30 योजनाओं का खुलासा किया, उनमें से कोई भी योजना जमीन पर नहीं उतर पाई है जबकि विजन पत्र को भी भूला दिया गया है। उन्होंने कहा कि एक साल की उपलब्धी 4 हजार करोड़ का लोन लेना है, जिसने 50 हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर दिया है। उन्होंने कहा कि लोन लेकर हैलीकॉप्टर उड़ाने व पार्टी के कार्यक्रमों में भी सरकारी मशीनरी को लगाने का काम जयराम सरकार द्वारा किया जा रहा है। मुकेश ने कहा कि केंद्र से आर्थिक मदद दिलाने में मुख्यमंत्री विफल साबित हुए हैं, यहां तक कि प्रधानमंत्री हिमाचल दौरे पर आए और हिमाचल की झोली को खाली ही रख कर वापस चले गए। आर.एस.एस. का मुख्यमंत्री कार्यालय में दखल है, इसका उदाहरण जहां सी.एम. कार्यालय में देखने को मिलता है।

मुख्यमंत्री बांटो और राज करो जैसी नीति अपनाने लगे

उन्होंने कहा कि भाजपाकरण सरकारी संस्थानों का हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। एक विशेष विचारधारा के संगठनों को शिक्षण संस्थानों में हावी किया जा रहा है। प्रदेश के वर्षों से कार्यरत शिक्षक संगठनों का सम्मान होना चाहिए। मुख्यमंत्री बांटो और राज करो जैसी नीति अपनाने लगे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस के हाथ कानून लागू करने से बांधे जा रहे हैं और नेताओं के काम करने की हिदायतें दी जा रही है। मुकेश ने कहा कि पहली बार प्रदेश में इस प्रकार की निरंकुश सरकार बनी है, जो प्रदेश को बर्बाद करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कहा कि विपक्ष की भूमिका में कांग्रेस कभी भी भाजपा के नापाक इरादों को कामयाब नहीं होने देगी। विपक्ष ने हर मसले पर अपनी बात रखी है और भविष्य में भी कढ़ाई के साथ सरकार के दमन का सामना कर प्रदेश के हितों की रक्षा की जाएगी।

हिमाचल की संस्कृति को कोई खत्म नहीं कर सकता

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांग्रेस की लड़ाई की चिंता न करें, कांग्रेसी मजबूत है, कांग्रेस में सभी नेताओं का सम्मान है। मुख्यमंत्री भाजपा के कुनबे को संभाल कर रखें। मुख्यमंत्री ने एक साल बाद भी जश्न के माहौल से बाहर नहीं निकले हैं। उन्होंने कहा कि कभी मुख्यमंत्री कहते हैं कि मैंने टोपियों की राजनीति खत्म कर दी, कभी कहते हैं कि मैंने बदले की राजनीति खत्म कर दी, कभी कहते हैं कि पीढिय़ों का बदलाव हो गया है। मुकेश ने कहा कि हिमाचल की संस्कृति को कोई खत्म नहीं कर सकता। हिमाचल में टोपी प्रदेश की शान है और रहेगी। पीढिय़ों कभी खत्म नहीं होती, पीढिय़ों को खत्म करने का सोचने वाले खत्म होते हैं।

गैर मुद्दों को मुद्दा बनाने का प्रयास

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे लिए हर वर्ग सम्माननीय है और हर वर्ग का सम्मान हमने किया है। भाजपा व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के पास है। प्रदेश का विकास दिखाने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए गैर मुद्दों को मुद्दा बनाने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को हर वर्ग वोट बैंक दिखता है, इसलिए भाजपा सिर्फ मुद्दे उठाती है और उन्हें हल करना नहीं जानती है। उन्होंने कहा कि धर्म का प्रयोग हो या किसी वर्ग का हो राजनीति के लिए भाजपा हर कुछ करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनमंच को अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बता कर गुणगान कर रहे हैं। यहीं झंडमंच व प्रपंच भाजपा सरकार की आने वाले समय में पोल खोल कर रख देगा। लोग आज दुखी हैं कि कार्यालय में उनका काम नहीं होता है और छोटे-छोटे कामों के लिए कई किलोमीटर दूर जनमंच ने बुलाया जाता है और वहां अधिकारियों कर्मचारियों की झंड की जाती है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!