यहां सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़कें

Edited By Kuldeep, Updated: 06 Mar, 2019 05:06 PM

sundernagar road potholes people upset

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केशव नायक ने कहा कि सड़कों के निर्माण के नाम पर केंद्र सरकार ने हिमाचल को ठगने का काम किया है। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री केंद्र सरकार के कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी हिमाचल प्रदेश में नए राजमार्गों की घोषणा कर रहे हैं...

सुंदरनगर (नितेश सैनी): प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता केशव नायक ने कहा कि सड़कों के निर्माण के नाम पर केंद्र सरकार ने हिमाचल को ठगने का काम किया है। केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री केंद्र सरकार के कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी हिमाचल प्रदेश में नए राजमार्गों की घोषणा कर रहे हैं लेकिन आलम यह है कि नए राष्ट्रीय मार्ग बनना तो दूर की बात, प्रदेश से पहले से मौजूद राष्ट्रीय राजमार्गों की हालत दयनीय है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को 68 राष्ट्रीय राजमार्ग देने की घोषणा की थी। इन राजमार्गों को सैद्धान्तिक मंजूरी मिल चुकी है इसी तरह का दावा करते हुए उस वक्त केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरीे का पत्र भी जारी किया गया था। 5 जून, 2016 को केंद्रीय मंत्री ने सुंदरनगर में 2470 करोड़ की सड़क योजनाओं की घोषणा की लेकिन हकीकत यह है कि इसमें से एक भी सैद्धान्तिक मंजूरी से आगे नहीं बढ़ पाई। केशव नायक का कहना है कि प्रदेश को राष्ट्रीय राजमार्ग की घोषणा केंद्र सरकार का एक जुमला ही साबित हुई है।

मंत्री फिर थमा गए झुनझुना

केशव नायक का कहना है कि केंद्रीय भूतल मंत्री नितिन गडकरी बीते दिनों कांगड़ा में पहुंच कर एक बार फिर से राष्ट्रीय राजमार्ग का झुनझुना थमा गए। उन्होंने दावा किया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण हिमाचल प्रदेश में 25,000 करोड़ रुपए की लागत से फोरलेन और अन्य राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर काम कर रहा है। कार्यकाल के आखिरी दिनों में भी नितिन गडकरी 4500 करोड़ रुपए की लगात से बनने वाली 8 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के शिलान्यास कर गए। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है यू.पी.ए. सरकार के समय हिमाचल प्रदेश के जिन फोरनेल का काम जारी था, वह भी वर्तमान सरकार के समय में बंद होकर रह गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र के मंत्री सिर्फ चुनावी घोषणाएं कर रहे हैं।

प्रदेश की सड़कों की स्थिति बहुत दयनीय : केशव नायक

केशव नायक का कहना है कि वर्तमान समय में प्रदेश की सड़कों की स्थिति बहुत दयनीय है। उन्होंने कहा कि कीरतपुर-मनाली-शिमला-कांगड़ा, पठानकोट मंडी जैसे मुख्य मार्गों की वास्तविक स्थिति प्रदेश के किसी भी व्यक्ति से छुपी नहीं है। समझ में नहीं आता कि सड़क  में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क है। उन्होंने आरोप लगाया कि जब मुख्यमंत्री के अपने जिला की सड़कों की हालत दयनीय है तो बाकि जिलों में क्या स्थीति होगी सड़कें देख अंदाजा लगाया जा सकता है। सड़कों पर गड्ढे होने के चलते आए दिन लोग सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं और पर्यटन भी प्रभावित हो रहा है। 

सड़कों की जगह हैलीपैड को प्राथमिकता

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता का कहना है कि जहां प्रदेश के लोग खराब सड़कों से त्रस्त हैं, वहीं प्रदेश में आए दिन हैलीपैड बनाने की घोषणाएं हो रही हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार को चेताया है कि अगर प्रदेश की सड़कों की स्थिति में जल्द सुधार नहीं होता है तो पार्टी जल्द सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने प्रदेश सरकार को सलाह दी है कि जमीनी स्तर पर सड़कों के सुधार के लिए गंभीर प्रयास करे और कोरी गप्पों से परहेज करे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!