प्रयास संस्था व कार सेवादल ने प्रवासी मजदूरों के बच्चों को बांटी पाठ्य सामग्री

Edited By Vijay, Updated: 28 Apr, 2019 03:23 PM

study material destribute to migrant child

प्रयास फाऊंडेशन संस्था भुंतर व कार सेवादल कुल्लू सामाजिक कार्यों में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। सामाजिक सरोकार में हर व्यक्ति को अपनी भूमिका सुनिश्चत करनी चाहिए ताकि समाज में जरूरतमंदों की सहायता हो सके। इस क्षेत्र में प्रयास संस्था व कार सेवादल...

कुल्लू (मनमिंदर): प्रयास फाऊंडेशन संस्था भुंतर व कार सेवादल कुल्लू सामाजिक कार्यों में सराहनीय भूमिका निभा रहे हैं। सामाजिक सरोकार में हर व्यक्ति को अपनी भूमिका सुनिश्चत करनी चाहिए ताकि समाज में जरूरतमंदों की सहायता हो सके। इस क्षेत्र में प्रयास संस्था व कार सेवादल बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं। शनिवार को प्रयास संस्था व कार सेवादल द्वारा सांझा रूप से पिरड़ी में प्रवासी मजदूरों के 21 बच्चों को पाठ्य सामग्री बांटी गई। पहली से दसवीं कक्षा के गरीब बच्चों को पाठ्य सामग्री के तौर पर किताबें, कापियां, पैन, बैग व अन्य सामग्री वितरित की गईं।
PunjabKesari, Migrant Child Image

17 प्रवासी बच्चों की स्कूल में करवाई एडमिशन

उल्लेखनीय है कि कुल्लू कार सेवादल पिछले साल से इन बच्चों को फ्री ट्यूशन दे रहा है। इस सैशन में कार सेवादल कुल्लू ने 17 प्रवासी बच्चों को स्कूलों में अपने खर्चे से एडमिशन करवाई। प्रयास संस्था के संयोजक सुरेश गोयल व कार सेवादल के अध्यक्ष मनदीप ने पाठ्य सामग्री बांटते हुए बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने को भी प्रेरित किया तथा शिक्षा का महत्व भी समझाया। बता दें कि एक वर्ष से कार सेवादल उन 22 परिवार प्रवासी मजदूरों के बच्चों में शिक्षा की लो जगा रहा है जो पिरड़ी में उस स्थान पर रहते हैं जहां कुल्लू शहर का पूरा कूड़ा फैंका जाता था लेकिन हाईकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद यहां से यह कूड़ा डंपिंग सैंटर उठ रहा है।
PunjabKesari, Migrant Child Image

और बच्चों को भी पाठ्य सामग्री मुहैया करवाएगी प्रयास संस्था

इस मौके पर प्रयास संस्था के मुख्य संयोजक सुरेश गोयल ने बताया कि संस्था आने वाले समय में और बच्चों को भी पाठ्य सामग्री मुहैया करवाएगी। इसके अलावा उन्होंने हर जरूरतमंद व गरीब व्यक्ति से आग्रह किया है कि वह कभी भी किसी भी रूप में संस्था से अपने लिए मदद मांग सकता है। इसके अलावा बीमार व असहाय लोगों के इलाज के लिए भी इनका प्रयास रहता है। कई गरीब परिवारों को प्रतिमाह राशन देने का बीड़ा भी उठाया है।
PunjabKesari, Paryas Foundation Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!