Edited By Vijay, Updated: 21 Nov, 2019 06:58 PM
राजधानी शिमला के कार्ट रोड से मालरोड तक पहुंचाने के लिए लगाई गई पर्यटन निगम की लिफ्ट के हांफने के समाचार आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला वीरवार शाम करीब 3 बजकर 55 मिनट पर सामने आया जब ट्यूशन लेकर अपने घर लोअर बाजार जा रहीं 2 छात्राएं इकरा...
शिमला (योगराज): राजधानी शिमला के कार्ट रोड से मालरोड तक पहुंचाने के लिए लगाई गई पर्यटन निगम की लिफ्ट के हांफने के समाचार आए दिन सामने आते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला वीरवार शाम करीब 3 बजकर 55 मिनट पर सामने आया जब ट्यूशन लेकर अपने घर लोअर बाजार जा रहीं 2 छात्राएं इकरा और यशवी पुरानी लिफ्ट में पौने घंटे (3.55 से 4.40) तक फंसी रहीं लेकिन वहां पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी।
एमरजैंसी व 100 नंबर पर कॉल करने पर भी नहीं उठाया फोन
कर्मचारी ड्यूटी से कुछ समय के लिए नदारद भी रहे। छात्राओं द्वारा एमरजैंसी नंबर पर मदद के लिए कॉल करने पर किसी ने फोन तक नहीं उठाया। पुलिस हैल्पलाइन नम्बर 100 पर कॉल करने पर भी फोन नहीं उठाया गया। इसके बाद छात्राओं ने फायर ब्रिगेड के 101 नम्बर पर कॉल की जहां से फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर छात्राओं को लिफ्ट से बाहर निकाला।
लिफ्ट का कभी नहीं करेंगी इस्तेमाल
छात्राएं इस घटना से इतना घबरा गई हैं कि अगली बार से लिफ्ट का कभी इस्तेमाल न करने की बात कह रही हैं। अब सवाल यह उठता है कि अगर पर्यटन निगम और पुलिस हैल्पलाइन नम्बर पर कॉल करने पर भी इस तरह की घटनाओं में मदद न मिले तो लोग कहां शिकायत करें और इस तरह की घटनाओं में कोई अनहोनी हो जाए तो उसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।