बाल आश्रम के छात्र की मौत मामले में MLA से मिले ग्रामीण, आरोपी छात्र के खिलाफ उठाई कार्रवाई की मांग

Edited By Vijay, Updated: 05 May, 2019 08:10 PM

student death case demanded from mla to action against accused student

सुंदरनगर के डैहर स्थित बाल आश्रम में 11 वर्षीय छात्र की मॉनीटर बनाए गए छात्र द्वारा मारपीट से पी.जी.आई. में मौत होने के मामले में सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल से ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और आरोपी छात्र पर कार्रवाई की मांग की।

सुंदरनगर (नितेश सैनी): सुंदरनगर के डैहर स्थित बाल आश्रम में 11 वर्षीय छात्र की मॉनीटर बनाए गए छात्र द्वारा मारपीट से पी.जी.आई. में मौत होने के मामले में सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल से ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल मिला और आरोपी छात्र पर कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि संस्थान के कर्मियों की लापरवाही के चलते रात को कमरे में आरोपी छात्र बच्चों को क्रूरतापूर्वक मारपीट करने का आदी हो गया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न हुई तो आगे भी बच्चों की मौत हो सकती है।

30 अप्रैल को पी.जी.आई. में इलाज के दौरान हुई थी मौत

बताते चलें कि अमन से मारपीट की गई और 30 अप्रैल को पी.जी.आई. में इलाज के दौरान विधवा माता के घर का इकलौता चिराग बुझ गया लेकिन मरने से 3 दिन पहले रिकॉर्ड किए गए बयान में अमन से संस्थान में रात को मॉनीटर बनाए गए छात्र की क्रूरतापूर्वक मारपीट के कई खुलासे किए। वह अपने आखिरी समय में अपने शिक्षक से मिलने की मांग करता रहा है। इस संबंध में रिकॉर्ड किए गए बयान बतौर सबूत डैहर पुलिस चौकी को सौंपे गए हैं। कार्रवाई न होने की सूरत में सुंदरनगर पुलिस अधिकारी और चाइल्ड हैल्प लाइन से भी गुहार लगाई गई है।

जांच अधिकारी ने बाल आश्रम का दौरा कर कलमबद्ध किए बयान

बताते चलें कि सुंदरनगर पुलिस थाना से जांच अधिकारी ने एस.आई. प्रकाश चंद ने बाल आश्रम का दौरा कर बयान कलमबद्ध किए हैं। छात्र के परिजन लालमन, मामा रमेश कुमार व विजय कुमार ने कहा कि सुंदरनगर विधायक राकेश जम्वाल से मिलकर आरोपी छात्र पर कड़ी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। मामा ने बेटे अमन की मौत के 3 दिन पूर्व दिए बयान की रिकॉर्डिंग डैहर पुलिस को सौंप कर शिकयत की है। उन्होंने जिला चाइल्ड हैल्प लाइन मंडी के अधिकारियों की कार्य प्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि हैल्प लाइन निष्पक्ष जांच की औपचारिकता तक पूरी नहीं कर पाया है।

क्या कहते हैं एस.एच.ओ. गुरबचन सिंह

उधर, सुंदरनगर पुलिस थाना प्रभारी एस.एच.ओ. गुरबचन सिंह ने कहा कि परिजन और पंचायत के लोगों से मिली शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। सुंदरनगर पुलिस अधिकारी एस.आई. प्रकाश चंद ने डैहर में जांच की और बयान कलमबद्ध कर आगामी कार्रवाई की जा रही है। विधायक राकेश जम्वाल ने मामले को गंभीरता से सुना और न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!