मेडिकल स्टोर पर खत्म होने लगा इन दवाइयों का स्टाॅक

Edited By kirti, Updated: 21 Mar, 2020 10:58 AM

stocks of these medicines started running at the medical store

डाॅक्टर द्वारा पर्ची पर लिखी दवाई लेने मरीज मेडिकल स्टोर पहुंचे तो जबाव मिला ये दवाई नहीं है, अगले मेडिकल स्टोर में गए तो वहां से भी जबाव मिला कि स्टाॅक खत्म है, उससे अगले मेडिकल स्टोर पर भी यहीं सुनने को मिल रहा कि नहीं है साहब आप कहीं और से अरेंज...

कुल्लू (संजीव जैन) : डाॅक्टर द्वारा पर्ची पर लिखी दवाई लेने मरीज मेडिकल स्टोर पहुंचे तो जबाव मिला ये दवाई नहीं है, अगले मेडिकल स्टोर में गए तो वहां से भी जबाव मिला कि स्टाॅक खत्म है, उससे अगले मेडिकल स्टोर पर भी यहीं सुनने को मिल रहा कि नहीं है साहब आप कहीं और से अरेंज करो..... जी हां पिछले दो दिनों से जिला कुल्लू के मेडिकल स्टोर में सर्दी,  जुकाम,  खांसी की दवाईयों का टोटा पड़ता जा रहा है। इतना ही नहीं मास्क व सैनेटाइजर आदि का स्टाॅक भी लगभग खत्म हो चुका है। 

मेडिकल स्टोर में पहुंचे मरीजों को दवाईयों के लिए एक जगह से दूसरी जगह भटकना पड़ रहा है। ऐसे में कई मेडिकल स्टोर लोगों को खत्म हुई दवाई के स्थान पर उससे मिलती-जुलती किसी अन्य कम्पनी की दवाईयां उपलब्ध करवाने में लगे हुए हैं। ऐसे में मरीज कहां जाएं। गौरतलब है कि करोसा वायरस से सतकर्ता बरतते हुए सर्दी,  जुकाम व खांसी के मरीज बिना किसी देर के क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चैकअप के लिए पहुंच रहे हैं। ऐसे में डाॅक्टरों द्वारा पर्ची पर लिखी गई कुछेक दवाईयां तो क्षेत्रीय अस्पताल के अंदर उपलब्ध हो रही है जबकि अन्य दवाईयों को बाहर मेडिकल स्टोर से ही लेना पड़ रहा है। 

मेडिकल स्टोर चलाने वाले दवाईयां खत्म होने की बात कर मरीजों को खाली भेजने लगे हैं। जिससे लोग जिला के बाहर से दवाईयां मंगवाने को मजबूर हो गए हैं। जबकि मेडिकल स्टोर चलाने वाले अधिकांश दवाई विक्रेताओं का कहना है कि दवाईयों का इतना स्टाॅक पूरे साल में नहीं बिका जितना पिछले एक सप्ताह से बिक चुका है। ऐसे में दवाईयों की आपूर्ति के लिए पूरी कोशिश की जा रही है एडवांस में पेमेंट भी जमा करवाई जा चुकी है लेकिन अब तक दवाईयां दुकानों में नहीं पहुंच पा रही जिससे वह मरीजों को खाली वापस भेजने को मजबूर हैं। 
PunjabKesari
स्थानीय निवासी सुरेश कुमार, अभिनव, चंद्र प्रकाश, सोहन लाल, आकाश, सतीश, राजकुमार, अमन, जीत राम, किशन कपूर, वीरेंद्र कुमार, किरण, टिक्कम राम आदि का कहना है कि कोरोना वायसर से बचाव के लिए लोग एडवांस में अपने घरों में सर्दी, जुकाम, खांसी सहित अन्य आवश्यक दवाईयों को लेकर रख रहे हैं। ऐसे में क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार के लिए पहुंचे सर्दी, जुकाम, खांसी व बुखार के मरीजों को अस्पताल से ही दवाईयां उपलब्ध करवाई जानी चाहिए ताकि उन्हें परेशानी की हालत में एक जगह से दूसरी जगह भटकना न पड़े।

सुबह 9ः30 बजे से दोपहर 4 बजे तक ट्रोमा सेंटर में मिल रही निःशुल्क दवाईयां: डाॅ. नीना

क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू  की अधीक्षक डाॅ. नीना लाल, ने कहा कि क्षेत्रीय अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले सर्दी, जुकाम व बुखार से पीडित मरीजों को अस्पताल केे अंदर ही ट्रोमा सेंटर में सुबह 9ः30 बजे से दोपहर 4 बजे तक निःशुल्क दवाईयां मुहैया करवाई जा रही है। इसके बाद भी जिन दवाईयों का स्टाॅक अस्पताल में उपलब्ध है वो मरीजों को निःशुल्क दिया जा रहा है। ऐसे में लोगों को बाहर मेडिकल स्टोरों में दवाईयों के लिए भटकने की कोई जरूरत नहीं है। क्षेत्रीय अस्पताल प्रबंधन जिला के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने में जुटा हुआ है। लोग स्वयं भी जागरूक रहे और अपने आस-पास सभी को जागरूक करें।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!