डिपो संचालक समिति के प्रदेश प्रवक्ता ने पीडीएस आवंटन को लेकर सरकार से की यह अपील

Edited By prashant sharma, Updated: 01 May, 2021 01:50 PM

state spokesperson of depot steering committee made this appeal to government

हिमाचल प्रदेश में पीडीएस आवंटन में उपयुक्त बायोमेट्रिक मशीनों द्वारा हो सकता है कोरोना वैश्विक संक्रमण को बढ़ावा यह कहना है हिमाचल प्रदेश डिपो संचालक समिति के प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा का। प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा ने कड़े शब्दों में निंदा की...

नूरपुर (संजीव महाजन) : हिमाचल प्रदेश में पीडीएस आवंटन में उपयुक्त बायोमेट्रिक मशीनों द्वारा हो सकता है कोरोना वैश्विक संक्रमण को बढ़ावा यह कहना है हिमाचल प्रदेश डिपो संचालक समिति के प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा का। प्रदेश प्रवक्ता सुदर्शन शर्मा ने कड़े शब्दों में निंदा की है कि विभाग द्वारा पीडीएस आवंटन खाद्य पदार्थों में उपयुक्त बायोमेट्रिक मशीनों पर सैंकड़ों की तादाद में अंगूठे का निशान लगाने से तमाम कार्ड धारक कतराते नजर आ रहे है। शर्मा ने बतौर प्रदेश प्रवक्ता सरकार से आग्रह किया कि कोरोना महामारी जैसी वैश्विक आपदा की रोकथाम को मद्देनजर रखते हुए सरकार को एहतियातन सरकारी राशन आवंटन में उपयुक्त बायोमेट्रिक मशीनों का प्रयोग कुछ अरसा के लिए बंद कर देना चाहिए। क्योंकि कोरोना महामारी अपनी भयंकर रफ्तार से तमाम देश में तांडव मचाए हुए है जिसका हिमाचल प्रदेश में पूरा असर दिखता नजर आ रहा है। लेकिन प्रशासन अनभिज्ञ होकर प्रदेश के 5000 परिवारों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ कर खतरे में डाल रहा है जो कि मानवता के विपरीत है। 

नूरपुर ब्लॉक में पहले से ही तीन डिपो संचालक कोरोना महामारी से संक्रमित है और घर पर ही उपचाराधीन है और गत वर्ष भी नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की पंचायत सुखार सोसायटी के डिपो संचालक स्वर्गीय निरंजन सिंह का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हुआ था। लेकिन कोरोना योद्धा की घोषणा के उपरांत भी परिवार को सरकार से कोई भी राहत नहीं मिल पाई है। जो कि दुःख का विषय है। मेरा प्रदेश सरकार व विभाग के मंत्री से आग्रह रहेगा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए अति शीघ्र बायोमेट्रिक मशीनों का उपयोग पीडीएस आवंटन में तुरंत बंद करने के आदेश दिए जाए ताकि हिमाचल प्रदेश में संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!