हिमाचल में पाबंदियों से कम हुई कोरोना की रफ्तार : जयराम

Edited By Vijay, Updated: 02 Jan, 2021 06:37 PM

speed of corona decreased due to restrictions in himachal

हिमाचल में काफी हद तक कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। संक्रमित मामले कम आने पर अब किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिमला के बाद मंडी में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने...

मंडी (ब्यूरो): हिमाचल में काफी हद तक कोरोना संक्रमण नियंत्रित है। संक्रमित मामले कम आने पर अब किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि शिमला के बाद मंडी में कोरोना संक्रमण के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन अब इनमें कमी आई है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए मजबूरन कुछ पाबंदियां लगानी पड़ीं और सख्त कदम उठाने पड़े। इसकी बदौलत आज कोरोना की रफ्तार कमजोर पड़ी है। करीब 3 माह पूर्व ऐसे हालात सामने आए थे कि हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद कम रह गए थे लेकिन लापरवाही के चलते कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते गए। इस तरह की गलती दोबारा नहीं दोहराई जानी चाहिए।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

कोरोना वैक्सीन को लेकर हिमाचल में ड्राई रन शुरू

मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना वैक्सीन को लेकर हिमाचल में ड्राई रन यानि मॉक ड्रिल शुरू हो गई है। इस माह के अंत तक हिमाचल में भी कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि वैक्सीन को लेकर प्रोटोकॉल तैयार कर लिया गया है। ट्रांसपोर्टेशन सहित अन्य चीजों को लेकर सभी तैयारियां हैं। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर परस्पर दूरी बनाए रखने, फेस मास्क का प्रयोग करने तथा विभिन्न समारोहों में 50 से अधिक संख्या में एकत्रित न होने आदि नियमों का गंभीरता से पालन करके कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग देने का आह्वान किया।
PunjabKesari, CM Jairam Thakur Image

पूर्व सरकार ने मात्र संस्कृति सदन के लिए पत्थर रखने का काम किया

बैठक से पूर्व मुख्यमंत्री ने संस्कृति सदन व हैलीपोर्ट के चल रहे निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन को 4 माह के भीतर पूरी तरह से तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व सरकार ने मात्र संस्कृति सदन के लिए पत्थर रखने का काम किया है, जबकि इसके लिए बजट तक का प्रावधान नहीं था। उन्होंने कहा कि संस्कृति सदन के निर्माण में भाजपा सरकार का मुख्य योगदान रहा है। इसके निर्माण से लोगों को कई तरह की सुविधाएं मिलेंगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!