मौसम ने बदली करवट, रोहतांग सहित बारालाचा की पहाड़ियों पर हल्का हिमपात

Edited By Vijay, Updated: 13 Feb, 2021 07:09 PM

snowfall on rohtang and baralacha peaks

घाटी में एक सप्ताह मौसम साफ रहने के बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली है। मौसम के करवट बदलते ही शिंकुला सहित बारालाचा व रोहतांग की चोटियों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। बर्फ के फाहे गिरने से तापमान में भी गिरावट आ गई है।

मनाली (ब्यूरो): घाटी में एक सप्ताह मौसम साफ रहने के बाद मौसम ने फिर करवट बदल ली है। मौसम के करवट बदलते ही शिंकुला सहित बारालाचा व रोहतांग की चोटियों में बर्फ  के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। बर्फ के फाहे गिरने से तापमान में भी गिरावट आ गई है। मनाली और केलांग में मौसम ठंडा हो गया है। इस बार बीआरओ सर्दीभर केलांग को मनाली से जोडऩे का भरसक प्रयास कर रहा है। 2-4 दिनों को छोड़ कर बीआरओ ने केलांग-मनाली मार्ग पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रखी है।

शनिवार दोपहर बाद रोहतांग की ऊंची चोटियों सहित धुंधी जोत, मकरवेद-शिकरवेद, हनुमान टिब्बा, इंद्र किला, चंद्रखणी, भृगु व दशौहर की पहाडिय़ों सहित समस्त ऊंची चोटियों में बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। रोहतांग के उस पार लाहौल सहित बारालाचा, शिंकुला जोत, कुंजुम जोत, छोटा व बड़ा शिघरी ग्लेशियर, लेडी ऑफ केलांग व नीलकंठ की पहाडिय़ों सहित समस्त चोटियों में बर्फ के फाहे गिर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि मनाली-केलांग मार्ग की बहाली मौसम की परिस्थितियों पर निर्भर रहेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!