'स्कूल के प्रवक्ता का Transfer होने पर SMC अध्यक्ष ने छोड़ा पद'

Edited By Ekta, Updated: 25 Jun, 2019 01:33 PM

smc president leaves office on transfer of school spokesman

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बघेईगढ़ में पहले से ही 2 प्रवक्ताओं के पद रिक्त चले हुए थे अब यहां तैनात अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाले प्रवक्ता का भी तबादला कर दिया गया है। इस तबादले के प्रति रोष जताते हुए स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष डील राम डोगरा ने...

चंबा (विनोद): राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बघेईगढ़ में पहले से ही 2 प्रवक्ताओं के पद रिक्त चले हुए थे अब यहां तैनात अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाले प्रवक्ता का भी तबादला कर दिया गया है। इस तबादले के प्रति रोष जताते हुए स्कूल प्रबंधन समिति अध्यक्ष डील राम डोगरा ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है। इस बारे जानकारी देते हुए डील राम डोगरा ने बताया कि उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद को त्यागने का पत्र स्कूल के प्रधानाचार्य को सौंप दिया है। डोगरा ने बताया कि अफसोस की बात है कि इस स्कूल में पहले से ही महत्वपूर्ण विषय हिंदी व इतिहास को पढ़ाने वाले प्रवक्ताओं के पद रिक्त चले हुए हैं। 

इन पदों को भरने के लिए मुख्यमंत्री, शिक्षा निदेशक व उपनिदेशक से कई बार मांग पत्रों के माध्यम से मांग की गई लेकिन अफसोस की बात है कि इस पर कोई भी अब तक गौर नहीं हुआ। परिणामस्वरूप ये दोनों पद रिक्त चले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसी वजह से इस बार इस स्कूल का जमा-दो का वार्षिक परीक्षा परिणाम महज 15 प्रतिशत रहा। इस स्थिति के बीच अब यहां अंग्रेजी विषय पढ़ाने वाले प्रवक्ता का सरकार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भंजराडू के लिए तबादला कर दिया। जब इस तबादले के खिलाफ आवाज उठाई गई तो बीते दिन दिनों से उन पर उक्त प्रवक्ता को रिलीव करने के लिए भारी राजनीतिक दबाव बनाया गया।

उन्होंने कहा कि इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के साथ यहां मौजूद कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में रहने वाली गरीब 50 छात्राओं का भी भविष्य जुड़ा हुआ है। ऐसे में सरकार को चाहिए था कि अंग्रेजी के प्रवक्ता को बदलने के साथ ही उसके स्थान पर दूसरे प्रवक्ता की नियुक्ति के आदेश करती लेकिन अफसोस की बात है कि ऐसा नहीं किया गया। इससे यह साफ होता है कि इस क्षेत्र के बच्चों के भविष्य को लेकर सरकार व विभाग गंभीर नहीं हैं। इस स्थिति को देखते हुए उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष पद से त्याग पत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि जब इस स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के भविष्य के साथ होने वाले खिलवाड़ को स्कूल प्रबंधन समिति नहीं रोक सकती है तो फिर ऐसी समिति का अध्यक्ष बने रहने का कोई औचित्य नहीं बचता है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!