कंडाघाट में निजी स्कूल के खिलाफ सड़कों पर उतरे अभिभावक, जमकर की नारेबाजी

Edited By Vijay, Updated: 25 Mar, 2019 04:37 PM

sloganeering against private school in kandaghat

कंडाघाट में सोमवार को लोगों में भारी जनाक्रोश देखने को मिला और जमकर मुर्दाबाद के नारे भी लगे। बता दें कि ये नारे सरकार या किसी उद्योग के खिलाफ नहीं बल्कि शिक्षा का मन्दिर कहे जाने वाले एक निजी स्कूल के खिलाफ लगे हैं।

सोलन (चिनमय): कंडाघाट में सोमवार को लोगों में भारी जनाक्रोश देखने को मिला और जमकर मुर्दाबाद के नारे भी लगे। बता दें कि ये नारे सरकार या किसी उद्योग के खिलाफ नहीं बल्कि शिक्षा का मन्दिर कहे जाने वाले एक निजी स्कूल के खिलाफ लगे हैं। ये नारे स्कूल प्रबंधन के अडिय़ल रवैये के कारण विद्यार्थियों के मजबूर परिजनों ने लगाए हैं। परिजनों की मानें तो स्कूल प्रबंधन ने वार्षिक फीस में कई गुना वृद्धि कर दी है, जिसकी भरपाई कर पाने वे  पूरी तरह से असमर्थ हंै और चाहते हैं कि स्कूल फीस में की गई बढ़ौतरी को वापस लिया जाए अन्यथा वे अपना प्रदर्शन और भी उग्र करेंगे।
PunjabKesari, Protest Image

एस.डी.एम. द्वारा गठित पी.टी.ए. को मानने से इंकार कर रहा स्कूल प्रबंधन

कुछ दिन पहले परिजनों ने फीस बढ़ौतरी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की थी और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया था तो मामले को सुलझाने के लिए एस.डी.एम. कंडाघाट, शिक्षा निदेशक सहित अन्य अधिकारियों और स्कूल प्रबंधन के समक्ष पी.टी.ए. का गठन किया गया था लेकिन जब परिजन मीटिंग के लिए स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रबंधन ने एस.डी.एम. द्वारा गठित की गई पी.टी.ए. को ही मानने से इंकार कर दिया है, जिसकी वजह से सभी परिजन दोबारा से प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरे हैं। उनका कहना है कि जल्द ही स्कूल अपनी मनमानी को खत्म करें अन्यथा वे अपने प्रदर्शन को और भी उग्र करेंगे।
PunjabKesari, Parents Byte Image

क्या बोले एस.डी.एम. कंडाघाट

वही. एस.डी.एम. कंडाघाट ने भी इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कुछ दिन पहले स्कूल के मामले को सुलझा लिया गया था और सभी की सहमति से पी.टी.ए. का गठन कर दिया गया था लेकिन अब स्कूल प्रबन्धन इस निर्णय का आदर नहीं कर रहा है, जिसकी सूचना जिलाधीश सोलन विनोद कुमार को दी जा रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के आदेशानुसार सभी स्कूलों में पी.टी.ए. का होना जरूरी है लेकिन कुछ स्कूल सरकारी आदेशों की अवमानना कर रहे हैं, जिस पर उचित कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari, SDM Kandaghat Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!