ATM कार्ड से ठगी करने वालों के स्कैच जारी, पुलिस ने दी सावधान रहने की हिदायत

Edited By Ekta, Updated: 19 Jun, 2018 11:53 AM

sketch of atm card smugglers

जोगिंद्रनगर में अरसे से दर्जनों लोगों को ए.टी.एम. बदल कर लाखों रुपए का चूना लगा चुके ठगों के ए.टी.एम. के अंदर ठगी का शिकार करते फोटो पुलिस ने जारी किए हैं तथा लोगों को इन ठगों से सचेत रहने को आगाह किया है, साथ ही इन लोगों की ए.टी.एम. के पास मौजूदगी...

जोगिंद्रनगर (अमन): जोगिंद्रनगर में अरसे से दर्जनों लोगों को ए.टी.एम. बदल कर लाखों रुपए का चूना लगा चुके ठगों के ए.टी.एम. के अंदर ठगी का शिकार करते फोटो पुलिस ने जारी किए हैं तथा लोगों को इन ठगों से सचेत रहने को आगाह किया है, साथ ही इन लोगों की ए.टी.एम. के पास मौजूदगी का पता चलते ही पुलिस को शीघ्र सूचना देने का आग्रह किया है। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया है कि वे ए.टी.एम. के आसपास किसी भी संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति  की सूचना तुरंत पुलिस को दें। ए.टी.एम. बदलकर ये लोग अभी तक जोगिंद्रनगर तथा जिला मंडी समेत पूरे प्रदेश में सैंकड़ों लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं। ये बाहरी प्रदेशों से आने वाले एक या कई गिरोहों से जुड़े लोग हो सकते हैं लेकिन ए.टी.एम. बदलने का इनका तरीका एक जैसा ही है। पुलिस का कहना है कि यह ठग बैंक अवकाश से एक दिन पहले ए.टी.एम. के बाहर अपने शिकार की तलाश में रहते हैं तथा ज्यादातर महिलाओं, बुजुर्गों व बच्चों को अपना शिकार बनाते हैं। 


इस तरह करते हैं लोगों से ठगी
जिस ए.टी.एम. में कोई तकनीकी खराबी हो या फिर कैश न हो वहां ये लोग आसानी से ठगने में कामयाब रहते हैं। जब कैश नहीं निकल रहा हो तो ए.टी.एम. धारक बार-बार कार्ड को ए.टी.एम. में डालने का प्रयास करता है और ये लोग इसी मौके की तलाश में होते हैं तथा समय का फायदा उठाते हुए ऐन मौके पर ए.टी.एम. के अंदर प्रवेश करते हैं तथा ए.टी.एम. धारक पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाते हुए उसे एक प्रयास और करने को विवश करते हैं, इस दौरान ए.टी.एम. को बदलने में कामयाब हो जाते हैं। 


ए.टी.एम. के आसपास के दुकानदार रहें सतर्क 
पुलिस ने जिला भर में ए.टी.एम. के आसपास के दुकानदारों से सतर्क रहने का आग्रह किया है। पुलिस का कहना है कि पुलिस इन ठगों को सलाखों के पीछे पहुंचाने को रात-दिन एक कर रही है लेकिन जब तक आम आदमी का सहयोग नहीं मिलता तब तक पुलिस के किए प्रयास भी सिरे नहीं चढ़ पा रहे हैं।


इस नंबर पर दें संदिग्धों की पुलिस को सूचना 
पुलिस द्वारा विभिन्न पहलुओं से ठगों का सुराग लगाने की मुहिम जारी है तथा ठग शीघ्र ही सलाखों के पीछे होंगे। लोगों की सतर्कता व पुलिस इन घटनाओं पर अंकुश लगा सकती है। ए.टी.एम. के आसपास दिखने वाले किसी भी संदिग्ध की सूचना तुरंत पुलिस को दी जाए। जोगिंद्रनगर में लोग उनके मोबाइल नंबर पर 94187-10728 पर भी सूचना दे सकते हैं। लोग ए.टी.एम. में खास एहतियात बरतें तथा अगर कोई उनसे दोबारा कार्ड को ए.टी.एम. में इनसर्ट करने को विवश करता है तो इसकी सूचना भी उसी समय पुलिस को दें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!