किसान आंदोलन के समर्थन में सीटू कल करेगी प्रदर्शन

Edited By Kaku Chauhan, Updated: 02 Dec, 2020 05:41 PM

situ will demonstrate tomorrow in support of farmer movement

सीटू जिला कमेटी चम्बा वीरवार को अन्य जनसंगठनों के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में चम्बा में प्रदर्शन करेगी तथा किसानों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करेगी। सीटू जिला महासचिव सुदेश ठाकुर ने कहा कि पिछले काफी समय से किसान सरकार द्वारा लाएं गए कृषि कानूनों...

चम्बा (काकू): सीटू जिला कमेटी चम्बा वीरवार को अन्य जनसंगठनों के साथ किसान आंदोलन के समर्थन में चम्बा में प्रदर्शन करेगी तथा किसानों के साथ एकजुटता का प्रदर्शन करेगी। सीटू जिला महासचिव सुदेश ठाकुर ने कहा कि पिछले काफी समय से किसान सरकार द्वारा लाएं गए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार ने तानाशाही रुख अपनाते हुए पहले तो प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ अलोकतांत्रिक तरीके से उनको दिल्ली आने से रोका उनके रास्ते में कंटीली तारें बिछा दी सड़कें खोद दी। पानी की बौछारें चलाई गई आंसू गेस के गोले दागे गए।

अन्नदाता जिसने देश को जीवित रखा है उसके खिलाफ इस तरह का बर्ताव किसानों की बेइज्जती है। सरकार ने इन बिलों के आने से पहले किसी भी तरह की बात किसानों के किसी भी संगठन से नहीं की गई थी। सरकार ने पिछले कल नाटकीय रूप में बैठक बुलाई, लेकिन वहां पर भी सरकार ने किसानों को बिलों के फायदे गिनाने शुरू कर दिए। उसके बाद किसानों को कमेटी बनाने के नाम पर ठगने की कोशिश की लेकिन किसानों ने सरकार की इस ठगने वाली  मंशा को समझ लिया और तुरन्त मना कर दिया।

इस तरह के हथकंडे अपनाने से पता चलता है कि सरकार किसानों के खिलाफ है और बिलों को वापिस नहीं लेना चाहती है। सरकार की यह मंशा कभी कामयाब नहीं होगी। किसानों की मांगे जायज हैं सरकार जल्द ही इन मांगो को मान ले नहीं तो मजदूर, छात्र, महिला, नौजवान संगठन दिल्ली की ओर कूच करेंगे। वीरवार को सभी जनसंगठन मजदूर, छात्र, महिला ,नौजवान उपायुक्त कार्यालय चम्बा के बाहर धरना प्रर्दशन करेंगे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!