कांगड़ा में आयोजित की गई रजत जयंती, शांता बोले-पतन की ओर ले जाएगा सामाजिक भेदभाव

Edited By Simpy Khanna, Updated: 09 Jan, 2020 06:02 PM

silver jubilee held in kangra

भले ही ब्राह्मण कल्याण परिषद की ओर से कांगड़ा में रजत जयंती का आयोजन करते हुए परिषद की ओर से शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की गई लेकिन भाजपा के वरिष्ठ ब्राह्ण नेता और पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद शांता कुमार ने यहां परिषद को न केवल असली ब्राह्मण होने...

धर्मशाला (नृपजीत) : भले ही ब्राह्मण कल्याण परिषद की ओर से कांगड़ा में रजत जयंती का आयोजन करते हुए परिषद की ओर से शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की गई लेकिन भाजपा के वरिष्ठ ब्राह्ण नेता और पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद शांता कुमार ने यहां परिषद को न केवल असली ब्राह्मण होने का पाठ पढ़ाया बल्कि जात-पात से ऊपर उठ कर समाज में समरसता कैसे स्थापित की जाए इसके लिए भी प्रेरित किया।
PunjabKesari

शांता कुमार ने समाज को याद दिलाया कि कैसे पाकिस्तान का गठन इसी जात-पात धर्म और समुदाय की बदौलत हुआ था। इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तान के गठन के बाद भी भारत में जात-पात के स्तर पर अभी तक सुधार न होने का भी दुख प्रकट किया। उन्होंने अपनी ही सरकार के मंत्री के वाक्तव्य का बखान करते हुए कहा कि कैसे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री राजीव सैजल को कैसे उनके ही प्रदेश में एक मंदिर में जाने से रोका गया था। क्या यही सामाजिक समरसता है। अगर यही सामाजिक समरसता है तो ये हमें पतन की ओर ले जाएगी।
PunjabKesari

वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी उनके मंत्री के साथ हुए सामाजिक भेदभाव पर चिंता जाहिर की और उन्होंने भी सामाजिक समरसता बरकरार करने की बात कही। कांगड़ा में आयोजित ब्राह्मण कल्याण परिषद का रजत जयंति समारोह भले ही शक्ति प्रदर्शन का एक केंद्र था बावजूद इसके यहां पहुंचे भाजपा के नेताओं ने जो सामाजिक समरसता का पाठ लोगों को पढाया इससे तो यही जाहिर हो रहा है कि आज समाज के कल्याण के लिए अलग-अलग तबकों में नहीं बल्कि सबको एक सूत्र में पिरो कर काम करने की ज़रूरत है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!