देश के पहले वोटर श्याम नेगी के नाम के साथ लिखा ‘चौकीदार’, चुनाव आयोग का BJP नेता को नोटिस

Edited By Ekta, Updated: 27 Mar, 2019 12:39 PM

shyam saran negi

देश के पहले वोटर श्याम सरन नेगी के नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ने का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की तरफ से बीजेपी नेता को नोटिस जारी किया है। दरअसल हिमाचल के सुंदरनगर के एक बीजेपी नेता रवि राणा ने अपने ट्विटर पर श्याम नेगी की फोटो वाला एक...

रिकांगपिओ: देश के पहले वोटर श्याम सरन नेगी के नाम के आगे ‘चौकीदार’ जोड़ने का चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग की तरफ से बीजेपी नेता को नोटिस जारी किया है। दरअसल हिमाचल के सुंदरनगर के एक बीजेपी नेता रवि राणा ने अपने ट्विटर पर श्याम नेगी की फोटो वाला एक पोस्टर बनाकर उस पर “मैं भी चौकीदार” लिखकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। इतना ही नहीं डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने श्याम सरन नेगी से पूछा था कि क्या ये उनकी सहमति से किया गया है या नहीं। नेगी ने कहा कि उन्होंने कभी भी किसी पार्टी को प्रचार के लिए अपने फोटो को इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी, साथ ही किसी दल विशेष के पक्ष में कोई अपील की है। मुख्य चुनाव अधिकारी देवेश कुमार का कहना है कि इस बाबत हमें डीसी किन्नौर से विस्तृत रिपोर्ट मिल गई है इस पर आगे कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।
PunjabKesari

नेगी ने हर आम चुनाव में किया मतदान

देश के पहले वोटर श्याम सरन नेगी हिमाचल के उन 1,011 मतदाताओं में से एक हैं जिनकी आयु 100 वर्ष या उससे ज्यादा है। पहली जनवरी 1917 को हिमाचल के कल्पा (Kalpa) में जन्में श्याम सरन नेगी 51 साल पहले के सेवानिवृत्त शिक्षक हैं, जिन्होंने 1951 के बाद से हर आम चुनाव में मतदान किया है। नेगी पहली जुलाई को 103 साल के हो जाएंगे। नेगी ने जब पहली बार जब मतदान किया था तब वह 33 साल के थे, तब से लेकर आज तक उन्होंने कभी भी अपना वोट बेकार नहीं किया। 19 मई को लोकसभा चुनाव में वह 17वीं बार मतदान करेंगे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!