शिमला में नए साल पर नहीं होगी बर्फबारी, अगले 2 दिन खराब रहेगा मौसम

Edited By Vijay, Updated: 26 Dec, 2020 08:09 PM

shimla will not get snowfall on new year

राजधानी शिमला में पर्यटकों को इस बार नए साल पर बर्फबारी का दीदार नहीं होगा। मौसम विभाग ने नए साल की पूर्व संध्या व नववर्ष के पहले दिन शिमला में मौसम के साफ रहने का अनुमान जताया है। शिमला में नववर्ष मनाने को हर साल पर्यटकों का सैलाब उमड़ता है।

शिमला (राजेश): राजधानी शिमला में पर्यटकों को इस बार नए साल पर बर्फबारी का दीदार नहीं होगा। मौसम विभाग ने नए साल की पूर्व संध्या व नववर्ष के पहले दिन शिमला में मौसम के साफ रहने का अनुमान जताया है। शिमला में नववर्ष मनाने को हर साल पर्यटकों का सैलाब उमड़ता है। हालांकि इस बार कोरोना के चलते शिमला के होटलों में नए साल पर पार्टियों व जश्न कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा लेकिन यहां के होटल सैलानियों से भरे पड़े हैं।

27 व 28 दिसम्बर को इन जिलों हो सकती है बर्फबारी

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान मौसम में बदलाव आएगा। इस दौरान पहाड़ों पर बर्फबारी व मैदानों में बारिश होने का अनुमान है। 27 व 28 दिसम्बर को शिमला, कुल्लू, चम्बा, किन्नौर, लाहौल-स्पीति इत्यादि पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है। वहीं तमाम मैदानी भागों में गरज के साथ बारिश होगी। उच्च पर्वतीय इलाकों में 29 दिसम्बर को भी बर्फबारी होने का अनुमान है जबकि पर्वतीय व मैदानी हिस्सों में मौसम खुल जाएगा। 30 दिसम्बर से एक जनवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम साफ बना रहेगा। उन्होंने कहा कि मैदानी क्षेत्रों हमीरपुर, ऊना, बिलासपुर सहित कांगड़ा व मंडी जिलों के मैदानी भागों में 29 व 30 दिसम्बर को घना कोहरा छाने व शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की गई है।

प्रदेश के 6 जिलों में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे

शनिवार को प्रदेश के 6 शहरों का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया। लाहौल-स्पीति जिला का मुख्यालय केलंग सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम तापमान -11.1 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा कल्पा में -1 डिग्री, भुंतर व मंडी में -1 डिग्री, सुंदरनगर में -0.6 डिग्री, -0.2 डिग्री, चम्बा में 0.7 डिग्री, कांगड़ा में 1.5 डिग्री, बिलासपुर व ऊना में 2 डिग्री, हमीरपुर में 2.2 डिग्री, धर्मशाला में 2.4 डिग्री, कुफ री में 2.9 डिग्री, पालमपुर में 3 डिग्री, डल्हौजी में 6 डिग्री, शिमला में 7 डिग्री और नाहन में 7.7 डिग्री सैल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!