देखें शाम 6 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 15 Jun, 2022 06:10 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं शाम 6 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

अब साइबर ठग बिजली उपभोक्ताओं को भेज रहे फर्जी मैसेज  
शिमला:
अब साइबर ठग बिजली उपभेाक्ताओं को फर्जी मैसेज भेज कर शिकार बनाने की कोशिश कर रहे हैं। बिजली उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर पर मैसेज आ रहे हैं कि उन्होंने बिजली बिल जमा नहीं करवाया है, ऐसे में उपभोक्ता का बिजली कनैक्शन काटा जा रहा है और मैसेज में दिए गए नंबर पर कॉल करें  लेकिन जब उपभोक्ता कॉल करते हैं तो गूगल पे व अन्य किसी और मनी ट्रांसफर से बिजली बिल जमा करने की बात कर रहे हैं, जबकि बिजली बोर्ड द्वारा बिजली कनैक्शन काटने पर किसी भी उपभोक्ता को मैसेज नहीं किया जाता है। बिजली बोर्ड ने बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक रहने की अपील की है। प्रबंधन के अनुसार बिजली कनैक्शन काटने के लिए मैसेज भेजने की प्रक्रिया बोर्ड ने अभी शुरू नहीं की है और न ही बोर्ड इस तरह के मैसेज उपभोक्ताओं को भेजता है। 

डाॅ. नागेश ठाकुर बने नैक ईसी के सदस्य
शिमला:
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के भौतिकी विभाग के आचार्य डाॅ. नागेश ठाकुर को बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) द्वारा कार्यकारी परिषद (ईसी) के सदस्य के रूप में नामित किया गया है। डाॅ. नागेश ठाकुर का कार्यकाल 3 वर्ष का होगा। यह जानकारी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की संयुक्त सचिव ने दी। डाॅ. ठाकुर वर्तमान में भौतिकी विभाग के अध्यक्ष, अधिष्ठाता इंजीनियरिंग एवं टैक्नोलॉजी, यूजीसी सदस्य तथा विश्वविद्यालय कार्यकारी परिषद के सदस्य भी हैं। कुलपति प्रो. सत प्रकाश बंसल ने डाॅ. नागेश ठाकुर की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि डाॅ. नागेश ठाकुर की नियुक्ति होने पर विश्वविद्यालय गौरवान्वित हुआ है। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि डाॅ. नागेष का सहयोग हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विकास में मिलेगा। 

शिमला में शुरू हुई ऊबर की सेवाएं
शिमला:
ऊबर ने अपनी लोकप्रिय ऊबरगो और इंटरसिटी सेवाओं के साथ शिमला में अपने ऑप्रेेशन लॉन्च करने की घोषणा की, जिसके साथ ही शिमला में राइडर्स को आवागमन करने का एक सुविधाजनक व किफायती तरीका उपलब्ध हो गया है। इस लॉन्च के बाद शिमला हिमाचल प्रदेश का पहला शहर बन गया है, जहां ऊबर अपनी सेवाएं देता है। शिमला में ऊबर का लॉन्च क्षेत्रीय बाजारों में अपने कदमों व उत्पादों का विस्तार करने के लिए कंपनी की इंडिया टू भारत रणनीति के अनुरूप है, जिससे किफायती मूल्य में डोर स्टैप पिकअप और सुरक्षित व संपर्क रहित भुगतान की सुविधा प्रदान करने का कंपनी का सपना पूरा हो सकेगा। 

पैंशनरों ने नया वेतनमान लागू करने पर सरकार का जताया आभार 
रामपुर बुशहर:
पैंशनर वैल्फेयर एसोसिएशन रामपुर के तकलेच-देवठी जोन के पैंशनरों की बैठक वन विभाग के रैस्ट हाऊस तकलेच में आयोजित की गई। इस अवसर पर तकलेच-देवठी क्षेत्र के पैंशनरों ने भाग लिया। इस बैठक के मुख्यातिथि विपिन कुमार नेगी और संगठन सचिव जिला शिमला अमोलक राम ने भाग लिया। इस अवसर पर बीडी कश्यप, मोहन लाल प्रधान जोन रामपुर, बीडी गुप्ता प्रधान जोन गौरा-दोफ दा, महासचिव मोती लाल बुशैहरी व केशव नेगी ने बैठक का संचालन किया। इस बैठक में पैंशनरों ने अपनी मांगों व समस्याओं को लेकर विचार-विमर्श किया। इस मौके पर पैंशनरों के नए वेतनमान को लागू करने के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया गया।

सहकारी सभा की नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष बने जयचंद 
शिमला:
दी शुभम फ्रैश सब्जी उत्पादक विपणन सहकारी सभा गांव-गलोट की आम बैठक सभा के पूर्व अध्यक्ष बाल कृष्ण की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सभी सदस्यों की सहमति से नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें सर्वसम्मति से भी जय चंद को सभा का नया अध्यक्ष चुना गया। इसके अलावा रणजीत सिंह ठाकुर को उपाध्यक्ष, राम लाल ठाकुर को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस नई कार्यकारिणी ने बाल किशन ठाकुर को सभा का वरिष्ठ मुख्य सलाहकार बनाया। उन्होंने कहा कि यह सभा पिछले 7 से 8 वर्षों से कृषि के कार्य कर रही है क्योंकि यहां के अधिकतर लोग किसान हैं और किसानों की भलाई के लिए कार्य करना ही इस सभा का मुख्य उद्देश्य है। नवनियुक्त अध्यक्ष जय चंद ठाकुर और उपाध्यक्ष रणजीत सिंह ठाकुर ने कहा कि हम सभी किसानों को साथ लेकर कार्य करेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!