देखें रात 9 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 14 Jun, 2022 09:15 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

डीडीयू में चैकअप के लिए आई गर्भवती महिला का पर्स छीनकर शातिर फरार
शिमला:
राजधानी के सरकारी अस्पतालों में चोरी व छीना-झपटी के मामले थम नहीं रहे हैं। एक ताजा मामला डीडीयू अस्पताल में सामने आया है। यहां पर ओपीडी के बाहर चैकअप के लिए खड़ी एक महिला का शातिर ने पर्स ही छीन लिया और फरार हो गया। हालांकि कुछ ही दूरी पर सुरक्षा कर्मी ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है। अस्पताल परिसर (डीडीयू) में सुरक्षा कर्मी कश्मीर सिंह (सुरक्षा पर्यवेक्षक) और रीता देवी (गार्ड) ने अपनी ड्यूटी में तत्परता दिखाई है। बताया जा रहा है कि डीडीयू अस्पताल में सुबह नारकंडा से इलाज के आई गर्भवती महिला ओपीडी के बाहर चैकअप कराने के लिए खड़ी थी। एक युवक उसके पास से गुजरा और अचानक से महिला का पर्स छीनकर भागने लगा। महिला के शोर मचाने पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने मुस्तैदी दिखाते हुए चोर का पीछा किया और उसे दबोच लिया।

शिमला में एबीवीपी 15 जुलाई को करेगी 10 हजार पौधारोपण
शिमला:
पर्यावरण संरक्षण एवं पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए विद्यार्थी परिषद पूरे देशभर में एक करोड़ पौधा लगाएगी, जिसके तहत प्रदेश में एक ही दिन 15 जुलाई को एक लाख एक हजार पौधा एबीवीपी हिमाचल में लगाएगी। इसके तहत शिमला जिले में 15 जुलाई को विद्यार्थी परिषद शिमला जिले में आम समाज एवं विद्याॢथयों के सहयोग से 10000 पौधे लगाएगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जिला शिमला की शिमला जिला संयोजक मयंक ठाकुर की अध्यक्षता में विभाग कार्यालय शिमला बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता दो विभाग अरुण वर्मा और शिमला जिला जिला संयोजक मयंक ठाकुर ने विद्यार्थी परिषद के पिछले 1 महीने के कार्यक्रमों की समीक्षा की गई और आगामी आने वाले विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रमों की योजना बनाई। बैठक को संबोधित करते हुए शिमला जिला संयोजक मयंक ठाकुर ने कहा की बैठक में विद्यार्थी परिषद के स्थापना दिवस जो कि 9 जुलाई को होता है, इसकी भी गहन रूप से चर्चा करते हुए योजना बनाई गई।

हिमाचल की बेटी गरिमा वर्मा छोटे पर्दे पर आएंगी नजर
शिमला: 
हिमाचल की एक और बेटी गरिमा वर्मा छोटे पर्दे पर नजर आएंगी। गरिमा धारावाहिक ईश्क की दास्तां नागमणी में दिखेंगी। यह धारावाहिक रोजाना टीवी चैनल दंगल पर शाम 9.30 बजे से 10 बजे तक प्रसारित होगा। शिमला की गरिमा की इस उपलब्धि से परिजन खासे उत्साहित हैं। इससे पहले वह सावधान इंडिया के एपिसोड में भी नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा वह जल्द बड़े बैनर की बॉलीवुड फिल्म में भी नजर आने वाली हैं। राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही बॉलीवुड फिल्म ऊंचाई में स्टूडैंट की भूमिका में भी नजर आएंगी। फिल्म ऊंचाई में गरिमा को बॉलीवुड के कई बड़े अभिनेता व अभिनेत्रियों के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी, परीनीति चोपड़ा भी नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग काठमांडू व मुंबई में हुई है। यह फिल्म जल्द रिलीज होगी। 

युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बने चौपाल के लैफ्टिनैंट अनिरुद्ध सिंह
नेरवा:
जिला शिमला के उपमंडल चौपाल के 22 वर्षीय अनिरुद्ध सिंह की इंडियन आर्मी में बतौर लैफ्टिनैंट नियुक्त होने से चौपाल में खुशी की लहर है। अनिरुद्ध सिंह वार्ड नंबर-2 नगर पंचायत चौपाल के निवासी हैं और डीएवी पब्लिक स्कूल से 8वीं कक्षा उत्तीर्ण की और 9वीं क्लास के लिए पढ़ाई करने चंडीगढ़ चले गए। 12वीं क्लास एसटी जोसफ  स्कूल से चंडीगढ़ से उत्तीर्ण की। अनिरुद्ध ने एनडीए का टैस्ट उत्तीर्ण कर देश की सेवा में कदम रखा। हालांकि सैनिक स्कूल सुजानपुर के लिए भी उनका सिलैक्शन हुआ था परंतु उन्होंने ज्वाइन नहीं किया। भारतीय सैन्य अकादमी में पासिंग आऊट परेड के बाद अनिरुद्ध सिंह देश की रक्षा के मार्ग पर सफल हुए। सेना में बतौर लैफ्टिनैंट शामिल हुए। प्रोटोकॉल के मुताबिक माता-पिता को बुलाया गया और उन्होंने लैफ्टिनैंट अनिरुद्ध सिंह को आयोजित सम्मान सैरेमनी समारोह में कंधे पर स्टार लगा कर अपने बेटे को देश की सुरक्षा के लिए समर्पित किया। गौर है लैफ्टिनैंट अनिरुद्ध सिंह की माता विजय कुमारी केस्टा बतौर प्रवक्ता और पिता मोहन केस्टा शिक्षा विभाग से बतौर प्रधानाचार्य सेवानिवृत्त हुए हैं।

जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट के समीप जंगलों में लगी आग
शिमला:
जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट के समीप जंगल में आग लग गई। मंगलवार दोपहर तक यह आग एयरपोर्ट के समीप पहुंच गई, जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गई। इसके बाद कर्मचारियों व एयरपोर्ट की अग्निशमन वाहनों ने आग बुझाने का कार्य किया। इसके अलावा शहर के साथ लगते हीरानगर के पास जंगलों में भी आग लग गई। यह आग शिमला-मनाली नैशनल हाईवे तक पहुंच गई। इसके अलावा तवी मोड़ व तारादेवी के जंगलों में भी आग लगी है। शिमला ग्रामीण कृष्ण कुमार ने बताया कि वन विभाग के साथ 24 होमगार्ड जवान, आईटीबीपी के 20 जवान और दमकल विभाग की टीमों को आग बुझाने के लिए लगाया गया।

जार पंचायत में आग लगने से झुलसे सेब के सैंकड़ों पौधे 
कुमारसैन:
उपमंडल मुख्यालय कुमारसैन की नजदीकी ग्राम पंचायत जार में मंगलवार दोपहर बाद भड़की आग से जार और नाहल गांव के बागवानों के सेब से लदे सैंंकड़ों पौधे जलकर नष्ट हो गए, जिस कारण से बागवानों को भारी आर्थिक नुक्सान हो गया। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर को जार पंचायत में जंगल में आग भड़क गई। देखते ही देखते आग अचानक से सेब के बागीचों में फैल गई, जिसकी चपेट में सेब के बागीचे आ गए और आग लगने से सैंकड़ों सेब के पौधे झुलस गए। जार पंचायत की प्रधान मीरा देवी ने बताया कि आग लगने से नाहल गांव के टेकचंद खेवटा, नवीन ठाकुर, राधा देवी व जार गांव के राम प्रकाश, सुखनंद, नरेश कुमार व सुधीर पाल के सेब के सैंकड़ों पौधे जल गए। उन्होंने प्रशासन से मांग उठाई कि आग लगने से हुए नुक्सान का आंकलन कर बागवानों को शीघ्र उचित मुआवजा दिया जाए व फोरी राहत राशि भी प्रदान की जाए। 

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में किन्नौर की स्नेहा व रितु ने जीता गोल्ड 
रिकांगपिओ:
हरियाणा राज्य के पंचकूला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 बॉक्सिंग प्रतियोगिता में किन्नौर जिले के सांगला स्नेहा नेगी व रितु ने गोल्ड मैडल जीतकर जिले का देश व प्रदेश में नाम रोशन किया है। स्नेहा व रितु की इस उपलब्धि पर जिला प्रशासन ने इन महिला खिलाड़ियों व इनके अभिभावकों को बधाई दी है। पंचकूला में आयोजित खेलो इंडिया यूथ गेम्स में किन्नौर जिले के जेएसडब्ल्यू शिखर केंद्र सांगला की रितु (52 किलो ग्राम भार वर्ग) में चार एक से व स्नेहा कुमारी (66 किलो ग्राम भार वर्ग) पांच जीरो से हरियाणा की खिलाड़ियों को हरा कर दोनों ने स्वर्ण पदक जीते हैं। जिला किन्नौर की इन महिला खिलाड़ियों की इस उपलब्धि से जिले में खुशी की लहर है तथा लोगों द्वारा इन महिला खिलाड़ियों के अभिभावकों को बधाइयां दी जा रही हैं।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!