देखें रात 9 बजे तक का शिमला अपडेट

Edited By Vijay, Updated: 10 Jun, 2022 09:10 PM

shimla update

शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं।

शिमला (ब्यूरो): शिमला अपडेट में हम लाए हैं रात 9 बजे तक की कुछ ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। 

आईजीएमसी में खुले में बह रही सीवरेज, संक्रमण का बढ़ा खतरा
शिमला:
आईजीएमसी में खुले में बह रही सीवरेज से संक्रमण का खतरा बन गया है। काफी दिनों से अस्पताल से कालेज जाने वाले रास्ते में सीवरेज बह रही है, लेकिन प्रशासन इसे ठीक करवाने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है। बताया जा रहा है कि इस सीवरेज को लोक निर्माण विभाग वालों ने ठीक करना है लेकिन विभाग भी इसकी ओर देख तक नहीं रहा है। दोनों ही प्रशासन व विभाग लापरवाह हो गए हैं। इस रास्ते से मैडीकल कालेज के लिए स्टूडैंट्स सहित मरीज भी सैंपल लेकर जाते हैं लेकिन इन दिनों यहां से गुजरते समय काफी ज्यादा दिक्क तें आ रही हैं। अस्पताल में जहां सबसे ज्यादा सफाई व्यवस्था होनी चाहिए थी, वहीं इस अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा पूरी तरह से चरमरा गई है। इसकी ओर प्रशासन को ध्यान देने की जरूरत है और सीवरेज लाइन को चेंज किया जाना चाहिए। यह सीवरेज लाइन काफी ज्यादा फट चुकी है। 

रोहड़ू में बेसहारा सांड ने दुकानदार पर किया हमला, गंभीर हालत में शिमला रैफर
रोहड़ू :
रोहड़ू बाजार में शुक्रवार को एक बेसहारा सांड ने बाजार में मोबाइल की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार कमल पर उस समय हमला बोल दिया, जब वह सुबह के समय अपनी दुकान खोल रहा था। बेसहारा सांड द्वारा किए हमले में दुकानदार को काफी गंभीर चोटें आई हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने यदि इस दुकानदार को सांड के चंगुल से नहीं छुड़ाया होता तो सांड का यह हमला जानलेवा भी हो सकता था। दुकानदार को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल रोहड़ू पहुंचाया गया, जहां से चिकित्सकों ने उसे शिमला रैफर कर दिया।

एसजेवीएन प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा पीएसयू अवार्ड से सम्मानित 
शिमला:
अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिष्ठित दलाल स्ट्रीट इन्वैस्टमैंट जर्नल (डीएसआईजे) ने एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नंद लाल शर्मा को वर्ष 2021 का पीएसयू अवार्ड प्रदान किया है। यह अवार्ड शर्मा द्वारा एसजेवीएन को वर्ष 2021 की सबसे कुशल और लाभदायक मिनी रत्न कंपनी बनाने में किए गए उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रदान किया गया है। नंद लाल शर्मा शैड्यूल-ए, मिनी रत्न सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम एसजेवीएन लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक के रूप में प्रमुख हैं। उन्होंने संगठन के मौजूदा बिजनैस मॉडल को पुनर्गठित किया है। इसे एकल राज्य में एकल परियोजना संगठन के रूप में आरंभ किया गया और वर्तमान समय में इसके पास लगभग 31500 मैगावाट का कुल पोर्टफोलियो एवं विकास के विभिन्न चरणों के तहत 50 से अधिक परियोजनाएं हैं। 

बॉक्सिंग में कांस्य पदक जीतने वाली श्वेता नेगी को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री
रिकांगपिओ:
20 से 26 मई तक कर्नाटक में आयोजित लड़कों व लड़कियों की राष्ट्र स्तरीय सब जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में किन्नौर जिले की उरनी की श्वेता नेगी ने 54 किलोभार वर्ग में कांस्य पदक जीत कर हिमाचल प्रदेश सहित किन्नौर जिले का नाम रोशन किया है। अपने गृह जिला किन्नौर पहुंची श्वेता जिला सेवा व खेल अधिकारी विक्रम बिष्ट, कोच अशोक नेगी व स्कूल डीपी जस मोहन और जेएसडब्ल्यू के जूनियर एग्जीक्यूटिव ऑफिसर सुनील नेगी आदि जिलाधीश किन्नौर आबिद हुसैन सादिक से मिले। जिलाधीश ने 22 जून को राज्य स्तरीय जनजातीय नृत्य एवं क्राफ्ट मेले के शुभारंभ के लिए आ रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा श्वेता नेगी को सम्मानित किए जाने की बात कही। वहीं जिलाधीश ने श्वेता की उपलब्धि पर पुरस्कार के तौर पर 30000 रुपए देने की बात भी कही।

बीएसएनएल ने लगाया शिविर, 81 लोगों ने किया रक्तदान
शिमला:
बीएसएनएल ने वीरवार को रिज मैदान पर रक्तदान शिविर लगाया गया। इस दौरान 81 बीएसएनएल कर्मचारियों-अधिकारियों सहित अन्य लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन बीएसएनएल के मुख्य महाप्रबंधक जेएस सहोता ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि बीएसएनएल टैलीकॉम सेवाओं के साथ-साथ अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को निभाने के लिए हर वर्ष इस शिविर का आयोजन करता रहा है लेकिन कोविड के चलते पिछले 2 वर्षों से यह आयोजन नहीं हो पाया। पिछले शिविर में बीएसएनएल ने 105 यूनिट रक्त एकत्र कर आईजीएमसी शिमला भेजा था। रक्त की कमी को देखते हुए बीएसएनएल के इस रक्तदान शिविर को आईजीएमसी की ओर से विशेष महत्व दिया जाता है और अस्पताल प्रशासन ने इसके लिए बीएसएनएल की प्रशंसा की है।

बीएड की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित
शिमला:
 हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने बीएड की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। शुक्रवार को तमाम औपचारिकताएं पूरी करते हुए विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया है। अब अगले सप्ताह के अंत तक विश्वविद्यालय प्रशासन इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर मैरिट सूची जारी करेगा। मैरिट सूची वर्गवार जारी की जाएगी। उल्लेखनीय है कि बीएड.की प्रवेश परीक्षा बीते 27 मई को आयोजित हुई थी। इस प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए 21330 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था और इनमें से अधिकतर उम्मीदवारों ने यह प्रवेश परीक्षा दी थी। मैरिट सूची जारी होने के बाद काऊंसलिंग कमेटी काऊंसलिंग शैड्यूल जारी करेगी।

कैथू लाइन को जाने वाली सीढ़ियों में मृत मिला व्यक्ति
शिमला:
राजधानी के ताराहाल स्कूल के पास वर्षाशालिका के साथ कैथू लाइन की ओर जाने वाली सीढ़ियों पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा मिला है। सुबह 7 बजे के आसपास जब लोग रास्ते से जा रहे थे तभी इस व्यक्ति का पता चल पाया। मृतक की पहचान नेपाल मूल निवासी परीराम के रूप में की गई है, जिसकी उम्र करीब 50 साल है। फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है कि व्यक्ति की मौत का कारण क्या रहा है। प्राथमिक जांच में सामने आ रहा है कि व्यक्ति सीढिय़ों में गिर गया होगा, जिसके चलते उसे चोट लगी और उसकी मौत हो गई। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है।

खड़ापत्थर के पास कार से शराब की 5 पेटियां बरामद
रोहड़ू:
जुब्बल पुलिस ने खड़ापत्थर के पास एक आल्टो कार (एचपी10ए-8257) से 5 पेटियां देसी शराब संतरा नंबर वन बरामद की है। डीएसपी रोहड़ू चमन लाल ने बताया कि बीती रात करीब 10.30 बजे पुलिस की एक टीम जब एएसआई जगदीश चंद के नेतृत्व में शीलघाट रोड पर पैट्रोलिंग पर थी तो इस दौरान खड़ापत्थर के समीप एक आल्टो कार को चैकिंग के लिए रोका। तलाशी के दौरान गाड़ी से यह अवैध शराब बरामद की गई। कार को चालक सुरेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय रौंकी राम निवासी ग्राम कायना तैव जुब्बल चला रहा था। डीएसपी रोहड़ू चमन लाल ने बताया कि पुलिस ने अवैध शराब के साथ पकड़े गए आरोपी के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!