खुशखबरी: शिमला घूमने आने वाले सैलानियों को अब बस स्टैंड तक नहीं जाना पड़ेगा पैदल(PICS)

Edited By Ekta, Updated: 23 Dec, 2018 03:14 PM

shimla tourists will not have to go to the bus stand

शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों को अब रेलवे स्टेशन से पैदल बस स्टैंड तक नहीं आना पड़ेगा। रेलवे विभाग ने शिमला रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड ट्रेक पर 20 साल बाद ट्रेन चलनी शुरू हो गई है। रविवार को रेलवे बोर्ड में सदस्‍य (रोलिंग स्‍टॉक) राजेश अग्रवाल...

शिमला (योगराज): शिमला घूमने आने वाले पर्यटकों को अब रेलवे स्टेशन से पैदल बस स्टैंड तक नहीं आना पड़ेगा। रेलवे विभाग ने शिमला रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड ट्रेक पर 20 साल बाद ट्रेन चलनी शुरू हो गई है। रविवार को रेलवे बोर्ड में सदस्‍य (रोलिंग स्‍टॉक) राजेश अग्रवाल ने इस सेवा का शुभारंभ किया और सोमवार से नियमित रूप से पर्यटकों के लिए ये सेवा शुरू हो जाएगी।
PunjabKesari

रेलवे द्वारा एग्जिक्यूटिव कोच चलाया जा रहा है जिसमें दो बोगियां लगाई गई हैं। इसमें रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड तक 50 रुपए किराया निर्धारित किया गया है। ट्रेन सुबह 11 बजे रेलवे स्टेशन से चलेगी और बाबा भलखू संग्रहालय में कुछ देर रुकने के बाद वापिस शिमला रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके बाद दोपहर 2:30 बजे इसे दोबारा ट्रैक्टर चलाया जाएगा। 
PunjabKesari

पर्यटक अब इस ट्रेन में बैठकर शिमला की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठा सकेंगे। रेलवे बोर्ड के सदस्य (रोलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले लम्बे समय से ये ट्रेक बंद पड़ा हुआ था। पहले यहां माल लदान होता था लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया था जिसके चलते ये ट्रेक बंद कर दिया था लेकिन अब फिर से ट्रेन सेवा शुरू की है जिससे यह पर्यटक के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा। ट्रेन बाबा भलखू संग्रहालय तक जाएगी। जहां पर्यटक संग्रहालय में घुमने के साथ-साथ यहां पर उनके खाने-पीने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसको लेकर हिमाचल सरकार से भी बात की जाएगी।
PunjabKesari

बता दें कि केंद्रीय रेल मंत्री पियूष गोयल ने कुछ दिन पहले शिमला रेलवे स्टेशन का दौरा किया था और इस रेलवे स्टेशन को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के निर्देश दिए थे। मंत्री ने दशकों से बंद पड़े रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड के ट्रैक पर रेल चलाने को कहा था जिसके बाद रेलवे ने ट्रेक को दरुस्त कर ट्रायल भी किए थे जोकि सफल रहा था। वही अब रेलवे स्टेशन से ओल्ड बस स्टैंड तक ट्रेन चलने से शिमला आने वाले सैलानी बाबा भलखू संग्रालय तक ट्रेन में आ सकेंगे।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!