प्रदेश में सोमवर को कोरोना से 8 लोगों की मौत, 289 नए कोरोना पॉजिटिव

Edited By Kuldeep, Updated: 21 Sep, 2020 11:26 PM

shimla pradesh corona 8 deaths 289 corona positive

हिमाचल पर कोरोना कहर बरपा रहा है। प्रदेश में 8 और लोगों की कोरोना से मौत हुई है। विधानसभा क्षेत्र नाहन की भाजपा की कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री रहीं श्यामा शर्मा दुनिया को अलविदा कह गई हंै।

शिमला (जस्टा): हिमाचल पर कोरोना कहर बरपा रहा है। प्रदेश में 8 और लोगों की कोरोना से मौत हुई है। विधानसभा क्षेत्र नाहन की भाजपा की कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री रहीं श्यामा शर्मा दुनिया को अलविदा कह गई हंै। श्यामा शर्मा की तबीयत बिगडऩे के चलते नाहन मैडीकल कालेज लाया गया था, लेकिन वहां से उन्हें चंडीगढ़ रैफर कर दिया था। रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया।

पूर्व मंत्री  श्यामा शर्मा क ा दोपहर बाद शिवधाम में सरकार द्वारा तय  कोविड प्रॉटोकाल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके अंतिम संस्कार में परिवार के चुनिंदा लोग ही शामिल हुए। वह 72 वर्ष की थीं। सोमवार सुबह श्यामा शर्मा की अचानक तबीयत बिगडऩे पर उन्हें चंडीगढ़ ले जाया गया। दिग्गज नेत्री पिछले कई दिनों से अस्वस्थ थीं। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

उधर, नेरचौक मैडीकल कालेज में 2 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इनमें एक 60 वर्षीय महिला है। इस महिला को मनाली से 19 सितम्बर को नेरचौक लाया गया था और उसकी मौत हो गई जबकि दूसरे मामले में शहर के समखेतर बाजार के 80 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग को 20 सितम्बर को शाम करीब साढ़े 6 बजे दाखिल किया गया था। इसके बाद बुजुर्ग का रैपिड एंटीजन टैस्ट किया गया, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जिला कांगड़ा स्थित मैडीकल कालेज टांडा में 3 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। मटौर के 74 वर्षीय व्यक्ति, ऊना जिला के अम्ब की 50 वर्षीय महिला व बड़सर जिया पालमपुर के 71 व्यक्ति की मौत हो गई जिनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उधर किन्नौर जिला के सापनी में 81 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते रिकांगपिओं अस्पताल में दाखिल किया गया था जहां देर रात उनकी मौत हो गई। अब प्रदेश में कोरोना से मौत का आंकड़ा 129 पहुंच गया है। देर रात आईजीएमसी में 92 साल की वृद्धा की मौत हुई है। इस बीच कोरोना से जंग जीतने के बाद जल शक्ति विभाग मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर सोमवार को प्रदेश सचिवालय पहुंचे व अपना कार्यभार संभाला।

खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष सहित 289 नए पॉजिटिव
खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं शिमला संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रभारी पुरुषोत्तम गुलेरिया सहित प्रदेश में 289 नए कोरोना पॉजिटिव मामले आए हंै। संक्रमितों में बिलासपुर के 24, चम्बा के 27, हमीरपुर के 24, कांगड़ा के 40, किन्नौर 24, लाहौल-स्पीति के 12, कुल्लू 6, मंडी के 40, शिमला के 27, सिरमौर के 21, सोलन के 19 और ऊना के 25 मरीज शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!