फूफा की करतूत ने शर्मशार की देवभूमि, बेकाबू ट्रक ने रोंद डाली 25 गाडिय़ां, पढ़ें HP की 10 बड़ीं खबरें

Edited By Kuldeep, Updated: 26 Jul, 2022 07:12 AM

shimla fufa devbhoomi shameshaar truck accident

रिश्तों को शर्मसार कर देने वाले एक मामले में फूफा ने 9 साल की भतीजी को हवस का शिकार बना दिया। पीड़िता दादी के यहां आई थी। इस मामले का खुलासा रविवार को हुआ था। एस.पी. ओमापति जम्वाल ने बताया कि महिला थाने में 17 जुलाई को आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज...

शिमला (ब्यूरो): रिश्तों को शर्मसार कर देने वाले एक मामले में फूफा ने 9 साल की भतीजी को हवस का शिकार बना दिया। पीड़िता दादी के यहां आई थी। इस मामले का खुलासा रविवार को हुआ था। एस.पी. ओमापति जम्वाल ने बताया कि महिला थाने में 17 जुलाई को आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी। भट्टाकुफर सब्जी मंडी के पास सेब से लदे ट्राले की ब्रेक फेल हो गई। हादसे में 8 लोग घायल हुए हैं और 25 गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हुई हैं। यह हादसा सोमवार को सुबह के समय पेश आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

सेब से लदे ट्राले की ब्रेक फेल, 8 घायल, 25 गाडिय़ां क्षतिग्रस्त
भट्टाकुफर सब्जी मंडी के पास सेब से लदे ट्राले की ब्रेक फेल हो गई। हादसे में 8 लोग घायल हुए हैं और 25 गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हुई हैं। यह हादसा सोमवार को सुबह के समय पेश आया है। बताया जा रहा है कि जब ट्राले की ब्रेक फेल हुई तो सड़क पर कुछ लोग खड़े थे, ऐसे में कुछ लोग तो इस दौरान भागने में कामयाब हो गए, लेकिन कइयों को इसकी चपेट में आने से चोटें आई हैं।

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज्यपाल-मुख्यमंत्री
राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नई दिल्ली में संसद भवन के सैंट्रल हाल में आयोजित राष्ट्रपति के पदभार ग्रहण समारोह में भाग लिया। उन्होंने इस अवसर पर द्रौपदी मुर्मू को देश की पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति बनने पर बधाई दी। राज्यपाल ने कहा कि उनके नेतृत्व में सर्वोच्च संवैधानिक पद की गरिमा बढ़ेगी तथा उनका मार्गदर्शन सभी को सामाजिक उत्तरदायित्व की दिशा में अधिक समर्पण से कार्य करने की प्रेरणा देगा।

हाईकोर्ट को मिलेंगे 2 नए जज
हिमाचल हाईकोर्ट को जल्द ही 2 नए न्यायाधीश मिलेंगे। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने जिला ज्यूडीशियरी के दो वरिष्ठ न्यायाधीशों में सुशील कुकरेजा व न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह को हाईकोर्ट जज नियुक्ति बारे सिफारिश की है। केंद्र सरकार की ओर से इन दोनों न्यायाधीशों की नियुक्ति संबंधी सिफारिशों पर अमल होने के पश्चात हिमाचल हाईकोर्ट के न्यायाधीशों की कुल संख्या 11 हो जाएगी।

काऊंसलिंग 5 अगस्त को, जमा 2 कक्षा के अंक दुरुस्त या अपडेट करने के लिए दिया समय
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के शिमला स्थित विधिक अध्ययन संस्थान में सत्र 2022-23 के लिए बी.ए. एलएल.बी. ऑनर्स पंचवर्षीय कोर्स के प्रथम सत्र में प्रवेश प्रक्रिया के तहत काऊंसलिंग 5 अगस्त को होगी। काऊंसलिंग सुबह 10 बजे से संस्थान के परिसर में आयोजित होगी। इससे संबंधित जानकारी उम्मीदवारों को एस.एम.एस. के जरिए भेजी गई है। उम्मीदवारों को काऊंसलिंग के समय अपने साथ सभी जरूरी दस्तावेजों की मूल कॉपी और फोटोकॉपी लानी होगी।

हिमाचल में 24 घंटों के अंदर 719 लोग निकले कोरोना पॉजिटिव
प्रदेश में बीते 24 घंटों के अंदर कोरोना के 719 पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 53, चम्बा 52, हमीरपुर 62, कांगड़ा 92, किन्नौर 25, कुल्लू 35, लाहौल-स्पीति 10, मंडी 216, शिमला 91, सिरमौर 38, सोलन 26 व ऊना के 19 मरीज शामिल हैं। अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 294688 पहुंच गया है। वर्तमान में 4155 कोरोना संंक्रमितों का उपचार चल रहा है।

प्री वोकेशनल के तहत विद्यार्थियों को हुनर सिखाने वालों को मिलेगा मानदेय
 प्री वोकेशनल के तहत विद्यार्थियों को स्थानीय हुनर सिखाने वालों को मानदेय दिया जाएगा। इन्हें प्रति लैक्चर लगभग 500 रुपए मिलेंगे। गैस्ट फैकल्टी के तौर पर इनकी सेवाएं ली जाएंगी। इसको लेकर समग्र शिक्षा की ओर से सभी जिलों क ो निर्देश जारी कर दिए गए हैं, ऐसे में चिन्हित स्कूल के छठी से आठवीं कक्षा के विद्यार्थी प्री वोकेशनल के तहत प्रशिक्षण लेंगे।

हिंदू, बौद्ध व मुस्लिम से पहले हम सभी मनुष्य हैं : दलाईलामा
दुनिया में लोग कई धर्मों को मानते हैं जो अच्छी बात है, लेकिन इससे पहले हम सभी एक मनुष्य हैं। हम बोलते हैं कि मेरा देश, मेरा धर्म, मेरा समुदाय, यह बातें एक समय तक अच्छी लगती हैं, लेकिन जब यह चीजें हद से ज्यादा बढऩे लगती हैं तो इससे हमेशा समस्याएं ही पैदा होती हैं। यह संदेश धर्मगुरु दलाईलामा ने लेह में थिकसे मोनैस्ट्री के अभिषेक समारोह में हजारों युवाओं को दिया।

वि.वि. 28 जुलाई से शुरू कर रहा पैनल डिस्कशन, ग्रुप प्रोग्राम, पोस्टर मेकिंग
हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय केंद्र सरकार की अगुवाई में चलाए जा रहे विभिन्न फ्लैगशिप कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करेगा। इसके लिए 28 जुलाई से कार्यक्रमों की शुरूआत की जा रही है। पैनल डिस्कशन, ग्रुप प्रोग्राम, पोस्टर मेकिंग इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

फूफा ने 9 साल की भतीजी को बनाया हवस का शिकार
रिश्तों को शर्मसार कर देने वाले एक मामले में फूफा ने 9 साल की भतीजी को हवस का शिकार बना दिया। पीड़िता दादी के यहां आई थी। इस मामले का खुलासा रविवार को हुआ था। एस.पी. ओमापति जम्वाल ने बताया कि महिला थाने में 17 जुलाई को आरोपी के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज की गई थी। आरोपी को अदालत ने न्यायिक हिरासत में रखने के आदेश देकर जेल भेज दिया है।

कर्मचारियों व पैंशनर्ज को वेतन आयोग का एरियर देने में टालमटोल कर रही सरकार : राजेंद्र राणा
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष व सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश के लाखों कर्मचारियों व पैंशनर्ज को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक 2016 से लंबित उनका एरियर देने में लगातार टालमटोल कर रही है जो अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है। आज यहां जारी एक बयान में राजेंद्र राणा ने कहा कि खुद को हर मंच पर कर्मचारियों का सबसे बड़ा हितैषी कहने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में कर्मचारियों और पैंशनर्ज को सर्वाधिक निराशा हुई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!