अब दरंग स्कूल में इस विषय की पढ़ाई कर सकेंगे विद्यार्थी, विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने किया शुभारंभ

Edited By Vijay, Updated: 22 Jun, 2022 04:26 PM

science stream started in darang school

विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरंग में विज्ञान संकाय का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यालय के वार्षिक उत्सव के अवसर मेधावियों को पुरस्कृत भी किया। परमार ने विद्यालय के छात्रों, अभिभावकों और अध्यापकों वार्षिक उत्सव...

पालमपुर (ब्यूरो): विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरंग में विज्ञान संकाय का शुभारंभ किया। उन्होंने विद्यालय के वार्षिक उत्सव के अवसर मेधावियों को पुरस्कृत भी किया। परमार ने विद्यालय के छात्रों, अभिभावकों और अध्यापकों वार्षिक उत्सव की बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान में वार्षिक उत्सव आत्मावलोकन का समय होता है, जिसमें एक वर्ष की उपलब्धियों का स्मर्ण किया जाता है। इस अवसर पर विद्यालय में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाता है और ऐसे आयोजनों से बच्चों को प्रतिस्पर्धा की भावना पैदा होती है।
PunjabKesari, Assembly Speaker Vipin Singh Parmar Image

छात्रों की क्षमता की पहचान कर मार्गदर्शन करें अध्यापक 
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दरंग में पुराने भवन के स्थान पर विशाल और भव्य निर्मित किया जाएगा ताकि छात्रों को बैठने और शिक्षा ग्रहण करने को बेहतर स्थान प्राप्त हो। परमार ने शिक्षकों से छात्रों क्षमता को पहचान कर उन्हें निखारने के आह्वान किया। उन्होंने बच्चों से भी लक्ष्य निर्धारित कर कठोर परिश्रम और आत्मविश्वास से आगे बढ़ने का आह्वान किया। उन्होंने अध्यापकों के साथ साथ अभिभावकों से भी बच्चों के चरित्र निर्माण और समाज के प्रति उनके उत्तरदायित्व की जिम्मेवारी के प्रति जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश शीर्ष पर है और इसके पीछे प्रदेश सरकार तथा उत्कृष्ट प्राध्यापकों की मेहनत है। उन्होंने कहा कि सुलाह निर्वाचन क्षेत्र में भी शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक कार्य हुआ और सुलह को शिक्षा हब के रूप में विकसित किया जा रहा है।
PunjabKesari, Assembly Speaker Vipin Singh Parmar Image

18 करोड़ से दरंग, धोरण और घनेटा को मिलेगा पेयजल
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि दरंग, धोरण और घनेटा में पेयजल आपूर्ति को बढ़ाने के लिए 18 करोड़ से जिया से दरंग, धोरण और घनेटा के लिए बन रही पेयजल योजना का पानी अगले 2 माह में उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि ब्रिक्स के अंतर्गत लगभग 32 करोड़ से बन रही पेयजल योजना का पानी भी इन इलाकों को उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि कुथुल कूहल का निर्माण 4 करोड़ 60 लाख से पूरा किया गया है तथा अन्य कूहलों को भी चलाने के आदेश विभाग को दिए गए हैं। 
PunjabKesari, Assembly Speaker Vipin Singh Parmar Image

6 करोड से बनेगी खड़ौठ से घनेटा सड़क 
उन्होंने कहा कि घनेटा से खड़ौठ वया कबरियां निर्माण के लिए लगभग 6 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। उन्होंने सभी मांगों को चरणबद्व पूर्ण करने और विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए 21 हजार रुपए देने की घोषणा की। इससे पहले प्रधानाचार्य अजय भाटिया ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रवीण शतम, मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मसंद, दरंग की प्रधान इंदु गुलेरिया, प्रधान घनेटा सीमा देवी, बीडीसी अध्यक्ष अनिता चौधरी, बीडीसी सदस्य पवन कपूर, रिपु दमन गुलेरिया, राजिंद्र गुलेरिया, मंजू गुलेरिया, एसएमसी प्रधान आशा कुमारी, अध्यापक, छात्र व अभिभावकों सहित गण्यमान्य लोग और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!