स्कूलों में बदला जाएगा छुट्टियों का शेड्यूल

Edited By Ekta, Updated: 14 Sep, 2018 11:05 AM

schools scheduled to be changed in holidays

प्रदेश सरकार स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव करने की तैयारी कर रही है। प्रदेशभर से आए सुझावों के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है और इसको लेकर शिक्षक संगठनों, अधिकारियों, पंचायत प्रतिनिधियों, राजनेताओं व सामाजिक संगठनों से भी सुझाव मांगे हैं। छुट्टियों...

शिमला (प्रीति): प्रदेश सरकार स्कूलों की छुट्टियों में बदलाव करने की तैयारी कर रही है। प्रदेशभर से आए सुझावों के बाद सरकार ने यह फैसला लिया है और इसको लेकर शिक्षक संगठनों, अधिकारियों, पंचायत प्रतिनिधियों, राजनेताओं व सामाजिक संगठनों से भी सुझाव मांगे हैं। छुट्टियों की समयसारिणी में बदलाव करने को लेकर शिक्षा निदेशालय को सुझाव भेजे जा सकते हैं। 

बताया जा रहा है कि विंटर वैकेशन स्कूलों का समय सुबह 9 से 3 बजे की बजाय 10 से 4 बजे तक हो सकता है। इसके साथ ही ग्रीष्मकालीन स्कूलों में होने वाली छुट्टियों को भी सरकार 15 जुलाई से 31 अगस्त तक कर सकती है। हालांकि छुट्टियों की इस समयसारिणी पर शिक्षा विभाग ने अभी अंतिम फैसला नहीं लिया है। जानकारी के अनुसार लंबे समय से विभिन्न शिक्षक संगठन और अभिभावक शिक्षा विभाग की छुट्टियों की समयसारिणी में बदलाव की मांग कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस संबंध में शिक्षा विभाग को सैकड़ों पत्र मिले हैं जिनमें अभिभावकों ने छुट्टियों में बदलाव की मांग की है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!