भव्य जलेब के साथ सराज दीपोत्सव सम्पन्न, वन मंत्री ने उठाई देवता की पालकी (Pics)

Edited By Vijay, Updated: 30 Oct, 2019 06:50 PM

saraj deep utsav

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने लोगों से पेड़ लगाने व लगाए गए पेड़ों को बचाने के लिए मिलकर प्रयास करने का आह्वान किया है। बुधवार को मंडी जिला के थुनाग में आयोजित 4 दिवसीय सराज दीप उत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि...

मंडी (पुरुषोत्तम): वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने लोगों से पेड़ लगाने व लगाए गए पेड़ों को बचाने के लिए मिलकर प्रयास करने का आह्वान किया है। बुधवार को मंडी जिला के थुनाग में आयोजित 4 दिवसीय सराज दीप उत्सव के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए उन्होंने सभी से प्रदेश को हरा-भरा और स्वच्छ रखने में अपने-अपने स्तर पर योगदान का आग्रह किया। इससे पहले उन्होंने उत्सव के समापन अवसर पर निकाली गई भव्य जलेब की अगुवाई की।
PunjabKesari, Saraj Deep Utsav Image

देव कारदारों को नजराने के तौर पर दिए 5-5 हजार रुपए

जलेब थुनाग में एसडीएम कार्यालय से मेला मैदान तक निकाली गई। उन्होंने जलेब में शामिल थुनाग क्षेत्र के चारों देवताओं देव काला कमलेश्वर, देव खुड़ी जहल, देवी हिडम्बा और देवी दलसन का आशीर्वाद लिया और देव कारदारों को नजराने के तौर पर 5-5 हजार रुपए भेंट किए। उन्होंने देवता की पालकी उठाकर जलेब में भाग लिया। वहीं उन्होंने कहा कि सरकार सड़क सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है। यातायात नियमों को लेकर लोगों में जागरूकता लाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसमें जनसहयोग जरूरी है।
PunjabKesari, Saraj Deep Utsav Image

22 महिला मंडलों को 5-5 हजार रुपए देने की घोषणा

इस मौके पर वन मंत्री ने थुनाग क्षेत्र के 22 महिला मंडलों को 5-5 हजार रुपए देने की घोषणा की। इसके अलावा मेला समिति को 25 हजार और सांस्कृतक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थुनाग के बच्चों को 10 हजार रुपए देने की घोषाणा भी की। उन्होंने स्थानीय लोगों की मांग पर थुनाग स्कूल परिसर में भव्य खेल मैदान के निर्माण को अपनी सहमति दी। उन्होंने सरकारी विभागों द्वारा मेले में लगाई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
PunjabKesari, Saraj Deep Utsav Image

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके थुनाग की प्रधान नीलमा देवी ने भी अपने विचार रखे। उत्सव समिति के मुख्य संयोजक कमल राणा ने सराज दीप उत्सव की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डाला व इस दौरान हुई विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान भाषा एवं संस्कृति विभाग व सूचना एवं जन संपर्क विभाग से संबद्ध दलों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। इस अवसर पर एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, थुनाग की प्रधान नीलमा देवी, उप प्रधान खेम सिंह, महामंत्री सराज भाजपा भीष्म ठाकुर, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गुलजारी लाल व जोधवीर उपस्थित रहे।
PunjabKesari, Saraj Deep Utsav Image

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!