कोरोना योद्धाओं के हौंसले, सेवाभाव और कर्तव्यनिष्ठा को नमन : धूमल

Edited By prashant sharma, Updated: 13 May, 2020 03:08 PM

salute to the courage service and devotion of the corona warriors dhumal

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेमकुमार धूमल ने नोवल कोविड 19 महामारी की वैश्विक आपदा के संकटकाल में श्रेष्ठ सेवाएं देने के लिए डॉ. राधा कृष्णन सर्वपल्ली मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है।

हमीरपुर : वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रो. प्रेमकुमार धूमल ने नोवल कोविड 19 महामारी की वैश्विक आपदा के संकटकाल में श्रेष्ठ सेवाएं देने के लिए डॉ. राधा कृष्णन सर्वपल्ली मेडिकल कॉलेज हमीरपुर के कोरोना योद्धाओं का आभार व्यक्त किया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कोरोना योद्धाओं के हौंसले, सेवाभाव और कर्तव्यनिष्ठा को नमन करते हैं। गौरतलब है कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत प्राइमरी कोविड आइसोलेशन सेंटर का संचालन हमीरपुर हॉस्पिटल और सेकंडरी कोविड आइसोलेशन सेंटर का संचालन भोटा के राधास्वामी चैरिटेबल हॉस्पिटल में किया जा रहा है। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. अनिल चौहान व मेडिकल कॉलेज की समस्त टीम के सहयोग व प्रेरणा से कोरोना वीरों ने श्रेष्ठता से कर्तव्य निभाया है। कोरोना वीरों ने कोविड हॉस्पिटल हमीरपुर के नोडल अधिकारी डॉ. अनिल वर्मा के मार्गदर्शन में ईमानदारी व गंभीरता से अपना कर्तव्य का निर्वहन किया है। अब तक 106 कोरोना योद्धाओं ने कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अपनी सेवाएं दी हैं। इन योद्धाओं ने बहुत ही कम समय में विशेषतः बिना किसी कोरोना महामारी की  दवाई के उत्तम देखरेख, उपचार, उचित खान पान व व्यवहार से कोरोना मरीजों को ठीक कर उदाहरण प्रस्तुत किया है। अभी तक 6 कोरोना मरीज कोविड हॉस्पिटल हमीरपुर से स्वस्थ होकर घर लौटे हैं व चार कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है। 

11 अप्रैल को आरसीएच भोटा में कोरोना के मरीज पहुंचने से अब तक अलग अलग पांच ग्रुपों में 20 डॉक्टर, 30 स्टाफ नर्स, 6 वार्ड बॉय, 20 सेक्युरिटी गार्ड, 17 सफाई कर्मचारी और 13 सहयोगी कर्मचारी शामिल रहे हैं। 20-22 कोरोना वीरों का एक ग्रुप सात दिन कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी देने के बाद 14 दिन के चिन्हित क्वारंटाइन केंद्र में और फिर अपने घरों में 7 दिन संगरोध अवधि में रह कर वापिस ड्यूटी जॉइन करते हैं। हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के कोरोना वीरों का पहला ग्रुप संगरोध अवधि का पालन कर ड्यूटी जॉइन कर चुका है, दूसरा ग्रुप गृह संगरोध की अवधि को लगभग पूरा कर थोड़े समय में ड्यूटी जॉइन करने वाला है, तीसरा और चौथा ग्रुप क्वारंटाइन अवधि में है और पांचवा ग्रुप अभी भी कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी दे रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने आशा व्यक्त की है कि मेडिकल कॉलेज के कोरोना वीरों की भूमिका कोरोना महामारी की जंग में हमीरपुर जिला को जीता कर आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण सिद्ध होगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!