ओवरलोडिड टिप्परों के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण, धरना-प्रदर्शन की दी चेतावनी

Edited By Vijay, Updated: 12 Nov, 2019 11:13 PM

rural against overloaded tipper

टाहलीवाल से बाथड़ी को जाने वाले मुख्य मार्ग की खस्ताहालत के खिलाफ पंचायत बाथड़ी व गांववासियों ने सड़क पर उतरकर रोष जताया। पंचायत प्रधान बाथड़ी बलवीर सिंह राणा ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग 7 बजे के करीब रोड पर जाम की स्थिति बन गई और लगभग 3 घंटे तक...

टाहलीवाल (ब्यूरो): टाहलीवाल से बाथड़ी को जाने वाले मुख्य मार्ग की खस्ताहालत के खिलाफ पंचायत बाथड़ी व गांववासियों ने सड़क पर उतरकर रोष जताया। पंचायत प्रधान बाथड़ी बलवीर सिंह राणा ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग 7 बजे के करीब रोड पर जाम की स्थिति बन गई और लगभग 3 घंटे तक जाम लगा रहा। स्थानीय युवकों ने कड़ी मशक्कत के बाद जाम को खुलवाकर यातायात चालू किया। दिन-रात बाथड़ी सीमा से अवैध रूप से गीला रेत ओवरलोड करके जब पंजाब को ले जाया जाता है जिससे सड़क दलदल के रूप में तबदील हो गई है।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

सड़क में पड़े गड्ढे दुर्घटनाओं को दे रहे न्यौता

इस मार्ग से गुजरते वक्त सड़क में पड़े गड्ढे दुर्घटनाओं को न्यौता दे रहे हैं। बाथड़ी घाटी में रेत के ओवरलोडिड वाहनों की आवाजाही के कारण सड़क की हालत इतनी बदतर हो गई है कि छोटी-छोटी दुर्घटनाएं होना व जाम लगना आम हो गया है। सड़क की तारकोल से बजरी निकलने के कारण दोपहिया वाहनों के स्किड होने का अंदेशा बना रहता है। दिन में तो किसी तरह इन गड्ढों से बचते बचाते वाहन चालक अपने गंतव्य तक पहुंच जाते हैं लेकिन रात को इस मार्ग पर गुजरते वक्त दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

सड़क सिंगल होने के कारण पास देने में हो रही परेशानी

मुख्य मार्ग सिंगल होने के कारण बड़ा वाहन आने पर गड्ढों में उलझ कर दोपहिया वाहन चालक साइड देते वक्त दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। स्वां नदी से निकलने वाले ओवरलोडिड वाहन सड़क की दुर्दशा का कारण बन रहे हैं। कुछ स्थानों पर सड़क खड्ड में तबदील हो चुकी है। हालांकि संबंधित विभाग द्वारा इस मार्ग पर जिन स्थानों पर तारकोल बजरी नहीं टिक पा रही है वहां पर सीमैंट निर्मित टाइल्स लगाई जा रही हैं लेकिन मार्ग की बदतर हालत होने के वाहनों की आवाजाही के कारण धूल के गुब्बार छाए रहते हैं।

पंचायत प्रतिनिधियों ने दी धरने की चेतावनी

पंचायत प्रतिनिधियों प्रधान बलवीर सिंह राणा, शेर सिंह, बलविंदर सिंह, शिव कुमार, जगदेव सिंह, सतपाल सिंह व अनुज कुमार, रामकुमार चौधरी, एडवोकेट मक्खन सिंह, राकेश कुमार, बिल्ला, विजय कुमार, जसविंदर सिंह, हरजीत सिंह, चंद्रपाल, सूरज भाटिया, रणजीत सिंह, जरनैल सिंह, जसवीर सिंह, रणजोध सिंह, सतीश कुमार, रवि छिंदरपाल, कुलदीप सिंह, ओंकार चंद, सतीश राणा व सुक्खा ने चेतावनी दी है कि अगर ओवरलोडिड टिप्परों और ट्रैक्टर-ट्रालियों पर शीघ्र कारवाई नहीं की गई तो संबंधित विभाग व प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रशासन नहीं कर रहा सुनवाई

ग्राम पंचायत प्रधान बलवीर सिंह राणा ने बताया कि आए दिन इस सड़क पर रेत से भरे सैंकड़ों ट्रैक्टर और टिप्पर गुजरते हैं जिसके संबंध में प्रशासन को कई बार सूचित भी किया जा चुका है लेकिन आज तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई और न ही पुलिस और प्रशासन का कोई भी अधिकारी मौके पर पहुंचता है।

क्या कहते हैं विभाग के अधिकारी

खनिज अधिकारी ऊना परमजीत सिंह ने बताया कि बाथू बाथड़ी में 6 लीजें दी गई हैं। अवैध रूप से कोई भी रेत का वाहन पंजाब को नहीं जा रहा है। ओवरलोडिड वाहनों पर शिकंजा कसना पुलिस का काम है। 14 नवम्बर को इस बारे एसडीएम कार्यालय हरोली में बैठक रखी गई है। लोक निर्माण विभाग के एसडीओ राजेश पाठक ने बताया कि सड़क का निर्माण कार्य प्रोसैस में है। ओवरलोडिड वाहनों द्वारा बार-बार सड़क टूटने बारे एसडीएम हरोली को अवगत कराया गया है।

क्या बाेले एसडीएम हरोली और एसपी ऊना

एसडीएम हरोली गौरव चौधरी ने बताया कि मामला ध्यान में है। पुलिस को इस संबंध में विशेष दिशा-निर्देश दिए गए हैं। शीघ्र इस संबंध में संबंधित विभाग के साथ बैठक की जाएगी। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने बताया कि मामला ध्यान में आ गया है। इस संबंध में एसएचओ हरोली को उचित दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। शीघ्र मौके का मुआयना भी किया जाएगा।

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!