कुल्लू में लॉक डाउन के दौरान उड़ी नियमों की धज्जियां, बाजार में उमड़ी भीड़

Edited By prashant sharma, Updated: 04 May, 2020 01:58 PM

rules fluttered during lock down in kullu crowds thronged the market

प्रदेश सरकार द्वारा कर्फ्यू को हटाकर लॉकडाउन शुरू किया गया है। जिसके चलते आज से कुल्लू जिला में सोमवार को पांच घण्टे की छूट दी गई है। इस दौरान लोग जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए हिदायतों की सरेआम उल्लघंन करते नजर आए।

कुल्लू (दिलीप) : प्रदेश सरकार द्वारा कर्फ्यू को हटाकर लॉकडाउन शुरू किया गया है। जिसके चलते आज से कुल्लू जिला में सोमवार को पांच घण्टे की छूट दी गई है। इस दौरान लोग जिला प्रशासन के द्वारा जारी किए गए हिदायतों की सरेआम उल्लघंन करते नजर आए। वहीं लोगों की भीड़ को देख कर प्रशासन के होश भी उड़ गए और पुलिस प्रशासन सहित एसपी को बाजार में आकर लोगों को सख्त हिदायत देकर घर भेजा गया। वही लोगों को कानून के दायरे रहकर काम करने की हिदायत दी और चेतावनी दी कि अगर दोबारा से लोगों ने सरकार के नियमां की पालन नहीं किया तो उन्हे पांच हजार जुर्माना और आठ दिन की सजा दी जाएगी। 

बता दे कि लॉकडाउन के दौरान कुल्लू में सुबह 10 बजे से लेकर 3 बजे तक कुछ एक प्रतिबंधित दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें खोली गई। लेकिन कुल्लू बाजार में अत्यधिक भीड़ के चलते पुलिस और प्रशासन को कड़ी मशक्कत उठानी पड़ी। पुलिस ने बिना मतलब घूम रहे लोगों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया। वहीं बाजार में वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली। पुलिस ने वाहन चालकों को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा और वहीं कुछ वाहनों को बाजार में बेतरतीब ढंग से खड़े वाहनों के चालान भी काटे गए। लॉकडाउन में मिली छूट पर स्थानीय व्यापारियों ने खुशी जताई है। वहीं लोगों को सोशल डिस्टेनसिंग अपनाने की भी नसीयत दी। 

एसपी गौरव सिंह ने बताया कि आज अधिकांश दुकानें व सरकारी कार्यालय दी खुल गए हैं। इस दौरान एक घंटा रिलेक्सेशन में भी छूट दी गई है और ज्यादातर लोग मार्केट में आए हुए हैं। सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारी आए हैं और इस भीड़ को धीरे धीरे रेगुलेट सुचारू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो गाड़ियां मार्केट की ओर आ रही है उन्हें रोक दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पैदल आने वाले लोगों को ही मार्केट में आने दिया जाएगा और धीरे-धीरे सभी सुचारू रूप से कार्य होगा। इसमें आए दिन अच्छी रूप से व्यवस्था देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस फोर्स की कमी को देखते हुए सभी को भी इस कार्य के लिए नियुक्त किया गया है इसमें पुलिस की सहभागिता टीम और स्वयंसेवी कार्य कर रहे है।
 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!