कूड़ा निष्पादन संयंत्र को लेकर फिर हंगामा, लोगों व पार्षदों के बीच तीखी नोक-झोंक

Edited By Vijay, Updated: 12 Feb, 2019 11:12 PM

ruckus again on garbage execution plant

विवादों से घिरे रहे नगर परिषद के बंद पड़े कूड़ा निष्पादन संयंत्र को लेकर एक बार फिर हंगामा बरपा है। नगर परिषद द्वारा कूड़ा निष्पादन संयंत्र को खोले जाने की कवायद को लेकर एक बार फिर लोग विरोध पर उतर आए। मंगलवार को जैसे ही नगर परिषद ने पुलिस बल सहित...

पालमपुर (भृगु): विवादों से घिरे रहे नगर परिषद के बंद पड़े कूड़ा निष्पादन संयंत्र को लेकर एक बार फिर हंगामा बरपा है। नगर परिषद द्वारा कूड़ा निष्पादन संयंत्र को खोले जाने की कवायद को लेकर एक बार फिर लोग विरोध पर उतर आए। मंगलवार को जैसे ही नगर परिषद ने पुलिस बल सहित बंद पड़े इस कूड़ा निष्पादन संयंत्र को खोलने का प्रयास किया तो लोग विरोध में उतर आए। ग्राम पंचायत बंदला तथा ग्राम पंचायत लोहना के लोगों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई है। नगर परिषद का दावा है कि बंद पड़े कूड़ा निष्पादन संयंत्र की साफ-सफाई करने का निर्णय लिया गया है तथा इसी के दृष्टिगत नगर परिषद की टीम सफाई कर्मचारियों के साथ कूड़ा निष्पादन संयंत्र पहुंची थी।

पंचायत को विश्वास में लिए बिना की गई कार्रवाई

उधर, ग्राम पंचायत बंदला ने उसे विश्वास में लिए बिना ही कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया है। मंगलवार को नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ललित कुमार, नगर परिषद अध्यक्ष राधा सदू तथा मनोनीत पार्षद सहित अन्य कर्मचारी व सफाई कर्मचारी ग्राम पंचायत लोहना के अंतर्गत सुरड़ी में पहुंचे तथा गेट को खोल दिया। इसकी भनक मिलते ही बड़ी संख्या में लोग वहां एकत्रित हो गए। ग्राम पंचायत बंदला के प्रधान विजय भट्ट भी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि इस दौरान ग्रामवासियों तथा नगर परिषद के पार्षदों के मध्य तीखी नोक-झोंक भी हुई। विदित रहे कि लगभग 2 वर्ष पूर्व उक्त कूड़ा निष्पादन संयंत्र ग्राम पंचायत लोहना तथा बंदला के लोगों के विरोध के चलते बंद करना पड़ा था।

कूड़ा संयंत्र की व्यवस्था के लिए नगर परिषद का सहयोग करें लोग

नगर परिषद अध्यक्ष पालमपुर राधा सूद ने बताया कि कूड़ा निष्पादन संयंत्र की साफ-सफाई के लिए मंगलवार को सारी स्थिति का अवलोकन करने के लिए टीम वहां गई थी। नगर परिषद इस स्थान की पूरी तरह से साफ-सफाई करवाकर वैज्ञानिक ढंग से कूड़े-कचरे के निष्पादन के लिए प्लांट स्थापित करेगी। स्थानीय लोगों से आग्रह है कि वे कूड़ा संयंत्र की व्यवस्था के लिए नगर परिषद का सहयोग करें।

बिना पंचायत को बताए ही तोड़ दिया गेट

ग्राम पंचायत बंदला के प्रधान विजय भट्ट ने कहा कि बिना पंचायत को बताए ही नगर परिषद ने पुलिस की उपस्थिति में गेट को तोड़ दिया। 100 मीटर की दूरी पर पंचायत कार्यालय है। यदि नगर परिषद को स्थिति को अवलोकन करना ही था तो पंचायत को विश्वास में लेकर किया जा सकता है।

वैज्ञानिक ढंग से निष्पादित हो कूड़ा तो कोई आपत्ति नहीं

पंचायत प्रधान लोहना अंजना सोनी ने कहा कि पंचायत ने पूर्व में इसी शर्त पर नगर परिषद को भूमि आबंटित की थी कि इस स्थान पर वैज्ञानिक ढंग से कूड़े का निष्पादन सुनिश्चित हो परंतु पहले ऐसे नहीं किया गया। नगर परिषद इस स्थान पर प्लांट लगाए तथा कूड़े के निष्पादन को वैज्ञानिक ढंग से सुनिश्चित बनाए तो कोई आपत्ति नहीं है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!