यहां हुई RSS की गुप्त बैठक, जानिए किन मुद्दों पर हुआ मंथन

Edited By Vijay, Updated: 19 Feb, 2019 09:22 PM

rss secret meeting here know what the brainstorm on the issues

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक विभिन्न संगठनों की बैठक बिलासपुर के निहाल सैक्टर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर कन्या उच्च विद्यालय निहाल में सम्पन्न हुई। सुबह करीब 9 बजे शुरू हुई यह बैठक शाम करीब 5 बजे तक चली। इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर,...

बिलासपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुसांगिक विभिन्न संगठनों की बैठक बिलासपुर के निहाल सैक्टर स्थित सरस्वती विद्या मंदिर कन्या उच्च विद्यालय निहाल में सम्पन्न हुई। सुबह करीब 9 बजे शुरू हुई यह बैठक शाम करीब 5 बजे तक चली। इस बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार, राम स्वरूप शर्मा, वीरेंद्र कश्यप, अनुराग सिंह ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, भाजपा संगठन मंत्री पवन राणा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर क्षेत्रीय प्रांत प्रमुख रामेश्वर दास व प्रांत संघ चालक वीर सिंह रांगड़ा विशेष रूप से मौजूद रहे। इस बैठक में संघ से जुड़े विभिन्न बोर्डों व निगमों के अध्यक्ष भी मौजूद थे। यह बैठक इतनी गुप्त थी कि बैठक स्थल के भवन के बाहर ही मुख्यमंत्री के सुरक्षा कर्मियों को भी रोक दिया गया तथा मीडिया की भी एंट्री पूरी तरह बंद थी।
PunjabKesari

सरकार की कार्यप्रणाली पर भी उठे सवाल

बैठक में प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर भी कुछ सवाल उठे व इस बात को सुनिश्चित करने पर बल दिया गया कि सरकार इन संगठनों के बीच समन्वय स्थापित करके ही अपने कार्य को अंजाम दे ताकि आपस में किसी प्रकार का कोई मनमुटाव न रहे। हालांकि इस बैठक बारे कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि इस बैठक में प्रदेश सरकार व संगठन तथा संघ के विभिन्न संगठनों के बीच समन्वय स्थापित करने को लेकर चर्चा की गई तथा इस बाबत जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं। यह बैठक हर साल होती है लेकिन बैठक के अंदर होने वाली बातों को लेकर कोई भी नेता कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि इस बैठक में आगामी चुनावों को लेकर भी चर्चा हुई है।
PunjabKesari

संघ ने अपने स्तर पर भाजपा की तैयारियों को जांचा

बैठक में संघ ने अपने स्तर पर प्रदेश की चारों सीटों पर भाजपा की तैयारियों को जांचा। बताया जा रहा है कि बैठक में चुनावों में आने वाली दिक्कतों के साथ-साथ संघ ने प्रदेश सरकार, संगठन व विधायकों के कामकाज के तरीकों का भी विश्लेषण किया। आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ लोकसभा चुनावों को बहुत गंभीरता से ले रहा है तथा किसी भी प्रकार की कोई ढील नहीं देना चाहता।
PunjabKesari

संघ ने सरकार को जारी किए  दिशा-निर्देश

बैठक में सरकार को संघ की तरफ से कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए गए। बैठक के बाद सांसद शांता कुमार, राम स्वरूप शर्मा, वीरेंद्र कश्यप व पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल सहित अन्य कई लोग वहां से चले गए जबकि इसके बाद करीब आधा घंटा जयराम ठाकुर, सतपाल सिंह सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के उत्तर क्षेत्रीय प्रांत प्रमुख रामेश्वर दास व प्रांत संघ चालक वीर सिंह रांगड़ा के बीच अलग से वार्ता भी हुई है।
PunjabKesari

सत्ती ने टिप्पणी करने से किया इंकार

बताया जा रहा है कि इस बैठक में भाजपा व सरकार द्वारा लोकसभा चुनावों को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा भी की गई। इस बारे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कोई भी टिप्पणी करने से मना कर दिया। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह भाजपा व संघ तथा इसके अनुसांगिक संगठनों की बैठक थी। उन्होंने कहा कि यह बैठक हर साल होती है लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।
PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!