हिमाचल में बर्फ‘भारी’ से सड़कें बंद, प्रशासन ने पर्यटकों के लिए जारी की एडवाइजरी

Edited By Vijay, Updated: 08 Jan, 2020 05:53 PM

roads closed due heavy snowfall in himachal

हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण राज्य की 250 सड़कें बाधित हो गई हैं और इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को शिमला एवं मनाली न जाने की सलाह दी है। अपने फेसबुक पेज पर दिए संदेश में शिमला पुलिस ने कहा है कि शहर की तरफ आने वाली सभी सड़कें बाधित हैं।

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में भारी हिमपात के कारण राज्य की 250 सड़कें बाधित हो गई हैं और इसके बाद अधिकारियों ने लोगों को शिमला एवं मनाली न जाने की सलाह दी है। अपने फेसबुक पेज पर दिए संदेश में शिमला पुलिस ने कहा है कि शहर की तरफ आने वाली सभी सड़कें बाधित हैं। शिमला के पुलिस अधीक्षक ओमपति जम्वाल ने बताया कि इन सड़कों पर यातायात शुरू होने तक यहां की यात्रा करना उचित नहीं होगा। सड़कों पर बर्फ होने के कारण पर्यटक कई घंटों तक फंसे रहे।
PunjabKesari, Snowfall Image

कुल्लू पुलिस भी दे रही ये सलाह

इसी प्रकार कुल्लू पुलिस ने भी कहा है कि हिमपात के कारण मनाली के निचले इलाके में सड़कें जाम हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि ‘ग्रीन टैक्स बैरियर’ के आगे वाहनों को ले जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस ने लोगों से आग्रह किया कि अगले निर्देश तक अपने वाहन लेकर मनाली की ओर न आएं।
PunjabKesari, Snowfall Image

कहां कितना हुआ हिमपात

मौसम विभाग के अनुसार शिमला में मंगलवार को शाम साढ़े 5 बजे से साढ़े 8 बजे तक 20 सैंटीमीटर हिमपात हुआ है। विभाग के अनुसार प्रदेश के चम्बा जिला के डलहौजी में 35 , कुल्लू जिला के मनाली में 22, किन्नौर जिला के कल्पा में 16 और लाहौल-स्पीति के केलांग में 8 सैंटीमीटर हिमपात दर्ज किया गया है। विभाग के अनुसार इसी अवधि में खड़ापत्थर में 60, खदराला में 33, गोंडोला में 18.5, ठियोग में 12, जुब्बल में 7.5 और पूह में 5 सैंटीमीटर हिमपात दर्ज किया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!