अटल टनल के साऊथ व नॉर्थ पोर्टल में फंसे 300 पर्यटक किए रैस्क्यू

Edited By Vijay, Updated: 03 Jan, 2021 05:31 PM

rescue the tourists

अटल टनल के साऊथ व नॉर्थ पोर्टल में फंसे लगभग 300 पर्यटकों को कुल्लू पुलिस ने देर रात रैस्क्यू कर लिया है। पुलिस के जवान डीएसपी मनाली संजीव कुमार सहित थाना प्रभारी के नेतृत्व में बीआरओ की टीम व अटल टनल बटालियन, रैस्क्यू टीम व कुछ स्थानीय युवा आधी रात...

मनाली (ब्यूरो): अटल टनल के साऊथ व नॉर्थ पोर्टल में फंसे लगभग 300 पर्यटकों को कुल्लू पुलिस ने देर रात रैस्क्यू कर लिया है। पुलिस के जवान डीएसपी मनाली संजीव कुमार सहित थाना प्रभारी के नेतृत्व में बीआरओ की टीम व अटल टनल बटालियन, रैस्क्यू टीम व कुछ स्थानीय युवा आधी रात तक पर्यटकों को रैस्क्यू करने में जुटे रहे। रात लगभग एक बजे सभी पर्यटकों को रैस्क्यू कर सुरक्षित मनाली पहुंचाया। कुल्लू व लाहौल पुलिस द्वारा चलाए गए रैस्क्यू आप्रेशन की सभी पर्यटन कारोबारियों ने सराहना की। एसपी कुल्लू भी देर रात तक रैस्क्यू ऑप्रेशन पर नजर रखे रहे।
PunjabKesari, Tourist and Rescue Team Image

जानकारी के अनुसार बर्फ  के फाहों में नाचना सैंकड़ों पर्यटकों को भारी पड़ा। शनिवार सुबह बर्फबारी को लेकर पुलिस प्रशासन जब तक कोई निर्णय लेता तब तक सैंकड़ों गाडिय़ां अटल टनल पार कर शीत मरुस्थल सिस्सू पहुंच गई थीं। बर्फ बारी अधिक होती देख लाहौल-स्पीति प्रशासन ने पर्यटक वाहनों को वापस भेजना शुरू कर दिया। लाहौल-स्पीति पुलिस भी भारी बर्फबारी के बीच पर्यटकों को मनाली की ओर भेजने में जुटी रही। अटल टनल सैलानियों की पहली पसंद बनी हुई है। यही कारण है कि हर रोज हजारों पर्यटक अटल टनल निहारने को साऊथ पोर्टल पहुंच रहे हैं।

शनिवार को भी दोपहर बाद बर्फबारी का क्रम तेज हो गया, जिससे अटल टनल का दीदार करने की इच्छा लेकर साऊथ पोर्टल पहुंचे पर्यटकों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। पुलिस का कहना है कि उन्होंने सुबह 10 बजे के बाद किसी भी पर्यटक वाहन को अटल टनल की ओर नहीं भेजा। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर सहित सभी पर्यटन कारोबारियों ने कुल्लू व लाहौल पुलिस के कार्य की सराहना की। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों की सूझबूझ व जवानों की मेहनत से सभी पर्यटक सुरक्षित मनाली लौटे हैं।

डीएसपी मनाली संजीव कुमार ने बताया कि अटल टनल व धुंधी के पास फंसे लगभग 300 पर्यटकों को रात साढ़े 12 बजे रैस्क्यू कर लिया है। उन्होंने कहा कि खून जमा देने वाली ठंड के बीच पुलिस जवान आधी रात तक पर्यटकों को रैस्क्यू करने में डटे रहे। उन्होंने सैलानियों से भी आग्रह किया कि वे पुलिस के दिशा-निर्देशों का पालन कर पुलिस का सहयोग करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!