चंडीगढ़ से हिमाचलियों के लिए चली राहत वाली बसें, 50 बसों से प्रदेश पहुंचे 1200 यात्री

Edited By prashant sharma, Updated: 03 May, 2020 01:39 PM

relief buses from chandigarh to himachalis

चंडीगढ़ व आस-पास के क्षेत्रों में फंसे हिमाचलियों के लिए रविवार का दिन राहत लेकर आया है। जिन लोगों के पास घर वापसी के लिए कोई साधन यात्रा का नहीं बन पाया था, उन्हें प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम की विशेष बसें लगाकर देवभूमि लाने का क्रम शुरू किया है।

ऊना अमित शर्मा : चंडीगढ़ व आस-पास के क्षेत्रों में फंसे हिमाचलियों के लिए रविवार का दिन राहत लेकर आया है। जिन लोगों के पास घर वापसी के लिए कोई साधन यात्रा का नहीं बन पाया था, उन्हें प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम की विशेष बसें लगाकर देवभूमि लाने का क्रम शुरू किया है। रविवार सुबह से ही चंडीगढ़ से प्रदेश में बसों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। दोपहर तक चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर व ऊना जिला के लिए करीब 50 बसें मैहतपुर बैरियर से होते हुए प्रदेश में प्रवेश की। इन बसों में करीब 1200 से अधिक यात्री प्रदेश में पहुंचे। वहीं इसमें ऊना जिला के लिए पांच बसों में 132 यात्री पहुंचे। 

जिला ऊना की पांच बसों में सवार 132 यात्रियों की न केवल मैहतपुर के ईएसआई अस्पताल में स्क्रीनिंग की गई, बल्कि इन्हें मैहतपुर बसदेहड़ा सहित नगर परिषद के सामुदायिक भवन व राधा स्वामी सत्संग भवन में क्वारंटाइन किया गया। जबकि अन्य जिलों के यात्रियों की स्क्रीनिंग उनके बॉर्डर पर होगी और उन्हें वहीं क्वारंटाइन किया जाएगा। ऊना पहुंचने वाले यात्रियों के चरणबद्ध कोरोना सैंपल लिए जाएंगे। मैहतपुर प्रवेश द्वार पर एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल, सीएमओ डॉ. रमण शर्मा, थाना प्रभारी ऊना दर्शन सिंह ने सारी मूवमेंट पर नजर रखी, वहीं जो पास धारक टैक्सियों व निजी वाहनों में आ रहे हैं, उनकी स्क्रीनिंग आयुर्वेदिक विभाग के चिकित्सकों द्वारा की जा रही है और पुलिस सभी का रिकॉर्ड रख रही है।

कुछ ही दिनों में हजारों लोग जिला भर में पहुंचने के चलते स्वास्थ्य विभाग इन लोगों पर कड़ी नजर बनाए हुए है। बहरहाल, सरकार की ओर से बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचली लोगों को घर पहुंचाने के लिए प्रयास जारी हैं। एसडीएम ऊना डॉक्टर सुरेश जसवाल ने कहा कि सभी लोगों का पंजीकरण किया गया है। ईएसआई मैहतपुर में डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है, जिन्होंने सभी का मेडिकल किया है। जहां पर इन्हें क्वारटाईंन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ से जिला ऊना के 132 यात्रियों को लाया गया है। वहीं सीएमओ ऊना डॉक्टर रमण शर्मा ने कहा है कि ऊना जिला में आने वाले लोगों को क्वारटाईंन किया गया है। सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा रही है। सीएमओ ने बताया कि ऊना जिला में अब तक जो 16 पॉजिटिव मामले सामने आये थे उनमें से अब केवल एक ही एक्टिव केस शेष बचा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!