उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, डिपुओं में अब 7 तारीख से पहले मिलेगा राशन

Edited By Vijay, Updated: 04 Oct, 2020 10:49 PM

ration will be available in depots now before 7th date

सस्ते राशन के डिपुओं में राशन वितरण प्रणाली में सुधार लाने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कार्य कर रहा है। नतीजतन अब राशन डिपुओं में माह की 7 तारीख तक या इसके बाद मिलेगा। राशन के लिए इंतजार नहीं करना होगा।

शिमला (ब्यूरो): सस्ते राशन के डिपुओं में राशन वितरण प्रणाली में सुधार लाने के लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग कार्य कर रहा है। नतीजतन अब राशन डिपुओं में माह की 7 तारीख तक या इसके बाद मिलेगा। राशन के लिए इंतजार नहीं करना होगा। सरकार ने डिपो होल्डरों को निर्देश दिए हैं कि वे महीना खत्म होते ही गोदामों से राशन उठाएं ताकि उपभोक्ताओं को सप्ताह के भीतर सस्ता राशन उपलब्ध हो सके। निर्धारित समय में राशन न देने पर खाद्य आपूर्ति महकमा डिपो होल्डर की कमीशन काटेगा। अभी उपभोक्ताओं को राशन लेने के लिए बार-बार डिपो के चक्कर लगाने पड़ते हैं। खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के संयुक्त निदेशक यादवेंद्र पाल ने बताया कि उपभोक्ताओं को समय रहते राशन देने को कहा गया है। अगर किसी उपभोक्ता को राशन नहीं मिल रहा है तो वह शिकायत कर सकता है। डिपो होल्डर पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लाहौल-स्पीति में एक साथ मिलेगा 6 माह का राशन

जनजातीय क्षेत्र लाहौल-स्पीति के सस्ते राशन उपभोक्ताओं को 6 माह का राशन एक साथ मिलेगा। इसके लिए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग जनजातीय क्षेत्र के लोगों को 6 महीने का राशन वितरित करने तथा आपातकालीन उद्देश्य के लिए पर्याप्त मात्रा में खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। ये निर्देश उन्होंने लाहौल-स्पीति के उदयपुर में नागरिक आपूर्ति के थोक बिक्री गोदामों के निरीक्षण के दौरान दिए। इस दौरान उन्होंने गोदामों में भंडारण किए गए अनाज, दालों, तेल और चीनी आदि की गुणवत्ता और प्रबंध का भी निरीक्षण किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने ये भी निर्देश जारी किए कि उपभोक्ताओं को जनजातीय क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थों की सप्लाई की जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!