जनमंच कार्यक्रम में रमेश धवाला ने निपटाईं 238 जनसमस्याएं, कहा-भ्रष्टाचार मुक्त होगा हिमाचल

Edited By Vijay, Updated: 07 Jul, 2019 06:59 PM

ramesh dhawala in janmanch program

बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के मल्यावर में हिमाचल प्रदेश सरकार योजना आयोग के उपाध्यक्ष रमेश धवाला की अध्यक्षता में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में करीब 238 जनसमस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इस मौके पर रमेश धवाला ने कहा हिमाचल को भ्रष्टाचार मुक्त...

बिलासपुर (मुकेश): बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र के मल्यावर में  हिमाचल प्रदेश सरकार योजना आयोग के उपाध्यक्ष रमेश धवाला की अध्यक्षता में आयोजित जनमंच कार्यक्रम में करीब 238 जनसमस्याओं का मौके पर निपटारा किया गया। इस मौके पर रमेश धवाला ने कहा हिमाचल को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाएगा। भ्रष्टाचारियों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम जनमंच का लाभ सभी वर्गों को मिल रहा है। अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लोगों को सरकारी दफतरों के चक्कर न लगाने पडें, इसीलिए सरकार ने लोगों के घर-द्वार पर पहुंचकर उनकी समस्याओं और शिकायतों का निवारण सम्भव बनाया है।

149 मामले शिकायतों के तो 89 मामले मांगों से संबंधित

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम में 238 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से 149 मामले शिकायतों से संबंधित तथा 89 मामले मांगों से संबंधित थे। इस दौरान उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को मामलों के निवारण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूरगामी सोच के चलते ही जनमंच कार्यक्रम की परिकल्पना सार्थकता का रूप धारण कर रही है और इसके साकारात्मक परिणाम सामने आने शुरू हो गए हैं।

7 पंचायतों के लोगों की सुनी समस्याएं

इस कार्यक्रम में निर्धारित 7 पंचायतों मल्यावर, हरलोग, रोहिण, बरमाणा, बैरी रजादियां तथा कुह मंझवाड के लोगों की जनसमस्याएं सुनी गईं। जिला प्रशासन ने जनमंच में भाग लेने आई जनता व अधिकारियों व ग्रामीणों के लिए भोजन  की भी व्यवस्था की थी। इस दौरान विभिन्न विभागों ने प्रदर्शनियां भी लगाई थीं। जनमंच में आए लोगों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा आरम्भ किये गए जनमंच कार्यक्रम की सराहना की।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!