ढालपुर में गरजी अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा, एट्रोसिटी एक्ट में संशोधन की उठाई मांग

Edited By Vijay, Updated: 18 Apr, 2019 10:39 PM

rally of akhil bhartiya kshatriya mahasabha in dhalpur

कुल्लू जिला मुख्यालय में अखिल भारतीय क्षेत्रिय महासभा ने एट्रोसिटी एक्ट के विरोध को लेकर ढालपुर में रोष रैली का आयोजन किया और प्रदेशाध्यक्ष जीतेंद्र राजपूत की अध्यक्षता में सैंकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, जिसमें डी.सी. कुल्लू के...

कुल्लू (दिलीप): कुल्लू जिला मुख्यालय में अखिल भारतीय क्षेत्रिय महासभा ने एट्रोसिटी एक्ट के विरोध को लेकर ढालपुर में रोष रैली का आयोजन किया और प्रदेशाध्यक्ष जीतेंद्र राजपूत की अध्यक्षता में सैंकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन में भाग लिया, जिसमें डी.सी. कुल्लू के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के प्रदेशाध्यक्ष जीतेंद्र राजपूत ने बताया कि एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में डी.सी. कुल्लू के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर संशोधन की मांग की।
PunjabKesari, Memorandum Image

दलित व्यक्ति की शिकायत पर की जाए निष्पक्ष जांच-पड़ताल 

उन्होंने कहा कि धारा गांव में बीते दिनों श्मशानघाट पर दाह संस्कार को रोकने पर गलत तरीके से सवर्ण पर आरोप लगाया गया और पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि गांव में दलितों और सवर्णों के श्मशानघाट अलग-अलग हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में क्षेत्रीय महासभा मांग करती है कि मामले में दलित व्यक्ति की शिकायत पर निष्पक्ष जांच-पड़ताल की जाए और उसके बाद कोई कार्रवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय महासभा की मांग है कि एट्रोसिटी कानून में संशोधन किया जाए।
PunjabKesari, Rally Image

हमारे लोगों ने नहीं जताया कोई एतराज

स्थानीय निवासी पुरुषोत्तम ने बताया कि गांव में देवी-देवता के हिसाब से रीति-रिवाज पूर्वजों ने बनाए हैं, जिसके लिए श्मशानघाट भी अलग हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लोगों ने कोई एतराज नहीं जताया सिर्फ  उनको उस श्मशानघाट में देवी-देवताओं का हवाला देकर उनकी मर्जी पर दाह संस्कार करने की बात कही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने शव का दाह संस्कार नाले में किया। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों का यही मानना है कि उनके लिए श्मशानघाट अलग से बनाया जाए, जिससे समाज में कोई मनमुटाव न रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!