हिमाचल में धूमधाम से मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार, भाइयों ने बहनों की रक्षा का लिया वचन

Edited By Vijay, Updated: 26 Aug, 2018 03:11 PM

rakshabandhan celebrated in himachal brothers promised to protect the sisters

भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखियां बांध कर अपने रिश्ते को और मजबूत किया। वहीं भाइयों ने भी अपनी कलाइयों पर राखियां बंधवा कर बहनों की रक्षा का वचन लिया और बहनों...

शिमला (राजीव): भाई-बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन का त्यौहार पूरे प्रदेश में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने भाइयों की कलाई पर राखियां बांध कर अपने रिश्ते को और मजबूत किया। वहीं भाइयों ने भी अपनी कलाइयों पर राखियां बंधवा कर बहनों की रक्षा का वचन लिया और बहनों को उपहार दिया। इस वर्ष सुबह 06.04 से शाम 5.25 तक राखी बांधने का शुभ मूर्हत है, जिसके चलते शुभ मूर्हत में बहनों ने भाईयों को राखी बांधी, जिन भाई बहनों को एक साथ रक्षाबंधन मनाने का मौका नहीं मिला, उन्होंने एक-दूसरे को फोन और मैसेज  के माध्यम से बधाई दी।
PunjabKesari
क्या कहती है शिमला की हर्षा ठाकुर
शिमला की हर्षा ठाकुर ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांध कर उसकी लम्बी आयु की कामना की। इस मौके पर हर्षा ठाकुर ने कहा कि ये त्यौहार उसके लिए बहुत मायने रखता है और वे हर साल अपने भाई को राखी बांध उसकी लम्बी आयु की कामना करती है ताकि भाई हमेशा खुश रहे और जीवन में तरक्की करे। उधर, हर्षा के भाई दीक्षित ठाकुर ने कहा कि उसे इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है और बहन से राखी बंधवा कर उसकी रक्षा का वचन देता हूं और वे हमेशा खुश रहे और तरक्की करे इसकी कामना करता हूं।
PunjabKesari
महिलाओं ने उठाया नि:शुल्क बस यात्रा का लाभ
सरकार नेे रक्षाबंधन पर निगम की बसों में नि:शुल्क यात्रा का तोहफा महिलाओं को दिया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं के लिए नि:शुल्क सेवा के चलते बसों में भी भारी भीड़ रही। एच.आर.टी.सी. में नि:शुल्क यात्रा का लाभ महिलाओं ने खूब उठाया। महिलाओं ने कहा है कि वे अपने भाइयों के पास जाकर रक्षाबंधन का त्यौहार मना रही हैं। इस पर्व के लिए नि:शुल्क बस यात्रा सरकार की तरफ से राहत भरा उपहार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!