रजनी पाटिल इस दिन आएंगी हिमाचल, भाजपा को मात देने की बनेगी रणनीति

Edited By Vijay, Updated: 23 Oct, 2018 10:44 PM

rajni patil will come on this day in himachal strategy will made to beating bjp

हिमाचल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल 3 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रही हैं। रजनी पाटिल 25 अक्टूबर को शिमला संसदीय क्षेत्र के एकदिवसीय अधिवेशन में भाग लेंगी और चुनाव में...

शिमला (राक्टा): हिमाचल कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल 3 दिवसीय दौरे पर हिमाचल आ रही हैं। रजनी पाटिल 25 अक्टूबर को शिमला संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय अधिवेशन में भाग लेंगी और चुनाव में भाजपा को मात देने की रणनीति तैयार की जाएगी। अधिवेशन में संसदीय क्षेत्र के सभी विधायक, वरिष्ठ नेता, जिला व ब्लाक के वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकत्र्ता शामिल होंगे। सभी लोकसभा प्रत्याशी को लेकर भी चर्चा करेंगे। मजबूत दावेदारों का पैनल भी तैयार किया जाएगा। इसके अलावा बूथ स्तर तक कांग्रेस को मजबूत करने की योजना बनाई जाएगी। चुनाव के अहम मुद्दों पर भी चर्चा होगी। पाटिल की मौजूदगी में संभावित प्रत्याशियों के पैनल को तैयार किया जाएगा।

शिमला संसदीय क्षेत्र से पार्टी टिकट के अनेक दावेदार
देखा जाए तो शिमला संसदीय क्षेत्र से पार्टी टिकट के लिए अनेक दावेदार हैं, जिसमें प्रमुख रूप से विधायक कर्नल धनीराम शांडिल, विनोद सुलतानपुरी, सुरेंद्र गर्ग, अमित नंदा व गंगू राम मुसाफिर के नाम शामिल हैं। इन नामों पर बैठक में चर्चा हो सकती है। गत दो चुनाव में शिमला संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में पार्टी पैनल में उन नामों को ही शामिल करेगी, जिनका जनाधार हो और जितने की क्षमता रखते हों। इसके बाद पाटिल अन्य तीनों संसदीय क्षेत्रों में भी अधिवेशन करेंगे।

ये भी रहेगा एजैंडा
25 अक्तूबर को होने वाले अधिवेशन में प्रदेश व केंद्र सरकार की जन विरोधी फैसलों पर चर्चा की जाएगी तथा इन्हें आम जन तक पहुंचाने की रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उन घोषणाओं को भी लोगों के समक्ष पहुंचाने पर चर्चा होगी, जिन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है। बैठक में पोङ्क्षलग बूथ स्तर की कमेटियों को लेकर तथा मतदाता सूचियों के निर्माण में पार्टी कार्यकत्र्ताओं की भूमिका का फीडबैक लिया जाएगा।

सांसदों का रिपोर्ट कार्ड किया जाएगा तैयार
कांग्रेस लोकसभा चुनाव में भाजपा को घेरने के लिए चारों सांसदों के 5 वर्ष के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड भी तैयार करेगी। इसके साथ ही अधिवेशन में पार्टी के शक्ति कार्यक्रम को लेकर भी फीडबैक लिया जाएगा। इसके अलावा बैठक में अन्य मुद्दों पर भी मंथन किया जा सकता है।

भाजपा के लिए मिशन 2019 नहीं होगा आसान
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन नरेश चौहान ने कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता इन दिनों पार्टी से नाराज चल रहे हैं। नाराजगी का कारण बोर्डों-निगमों में हुई नियुक्तियों में वरिष्ठता को नजरअंदाज करना है। उन्होंने कहा कि इसमें धूमल खेमे के नेता अधिक हैं। हर संसदीय क्षेत्र में इनकी लंबी फौज है, ऐसे में भाजपा के लिए मिशन 2019 आसान नहीं है।

अंदरूनी लड़ाई का लाभ उठाएगी कांग्रेस
उन्होंने कहा कि पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में अधिवेशन आयोजित होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष प्रयासरत हंै कि भाजपा की अंतर्कलह का फायदा उठाकर उसे लोस चुनाव में चारों खाने चित किया जाए। कांग्रेस एकजुट होकर भाजपा की अंदरूनी लड़ाई का लाभ उठाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!